महज 21 साल की उम्र में इस अभिनेत्री ने कर ली थी आत्म हत्या, अरबाज खान की प्रेमिका के रूप में जानते हैं सब

- in मनोरंजन

यूँ तो बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस होंगी, जिन्होंने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मगर आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है, जिसने महज इक्कीस साल की उम्र में ही मौत को गले लगा लिया था. जी हां आप सब ने सनी देओल की फिल्म माँ तुझे सलाम तो जरूर देखी होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह फिल्म देशभक्ति पर आधारित थी और इसमें लीड एक्ट्रेस के रूप में तब्बू नजर आई थी. गौरतलब है कि सनी देओल की यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के बीच लड़ाई को लेकर बनाई गई थी. शायद यही वजह है कि ये फिल्म काफी हिट रही थी. बता दे कि इस फिल्म में सनी देओल के इलावा अरबाज खान भी नजर आये थे.

हालांकि अरबाज खान इस फिल्म में आंतकवादी के रूप में नजर आये थे. जी हां इस फिल्म में अरबाज खान की प्रेमिका का किरदार मोनल नवल ने निभाया था और आज हम उसी की बात कर रहे है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि मोनल नवल ने इस फिल्म के रिलीज़ होने के कुछ समय बाद ही आत्म हत्या कर ली थी. जी हां बता दे कि उन्होंने खुद को फांसी लगा कर आत्महत्या की थी. बरहलाल मोनल नवल ने साल 2002 में पंखे से लटक कर खुद को मार डाला था. गौरतलब है कि उनकी लाश उन्ही के चेन्नई वाले घर में पंखे से लटकी पाई गई थी. वही अगर मोनल के बॉलीवुड करियर की बात करे तो उनका बॉलीवुड करियर कुछ खास लम्बा नहीं था.

शायद यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड में बहुत कम लोग ही जानते है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो बॉलीवुड की देश भक्ति की फिल्म माँ तुझे सलाम की वजह से ही मोनल नवल को थोड़ी बहुत पहचान मिली थी, लेकिन उन्होंने अपने जीवन को इतनी जल्दी खत्म कर दिया कि उन्हें पूरी तरह से बॉलीवुड में पहचान बनाने का मौका भी नहीं मिला. हालांकि मोनल के आत्म हत्या करने के बाद जब पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो, पता चला कि उनकी मौत से कुछ दिन पहले ही प्रसन्ना सुजीत से उनका ब्रेक अप हुआ था. जिसके कारण वो काफी तनाव में चली गई थी.

अब जाहिर सी बात है कि जब कोई व्यक्ति डिप्रेशन में जाता है, तो उसे सबसे पहले खुद के सामने आत्म हत्या का रास्ता ही नजर आता है. जी हां जब व्यक्ति तनाव में होता है, तो यक़ीनन उसकी जिंदगी जीने की इच्छा ही खत्म हो जाती है. हालांकि खुद को खत्म करना किसी भी समस्या का हल नहीं है, लेकिन फिर भी व्यक्ति को यही रास्ता सबसे आसान लगता है. बता दे कि इससे पहले कई टीवी एक्ट्रेस भी प्यार में धोखा खाने के कारण खुद को खत्म कर चुकी है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोनल ने हिंदी फिल्मो के इलावा कई तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मो में भी काम किया था. शायद यही वजह है कि वो बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्मो में अधिक सक्रिय थी. फ़िलहाल तो हम उन्हें केवल फिल्मो में ही देख सकते है, क्यूकि हकीकत में उन्हें देख पाना अब मुश्किल है.