महिलाओं की तरह साड़ी पहनता है ये पुरुष

- in अजब-गजब

आपने कभी भी एक पुरुष को साड़ी पहने नहीं देखा होगा. ऐसा बहुत ही कम मामलों में होता है कि पुरुष ने साड़ी पहनी हो. आज हम ऐसे ही एक पुरुष के बारे में बताने जा रहे हैं जो साड़ी पहनकर ही रहता है, आज हम आपको ऐसे ही एक अनोखे पुरुष के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से सिर्फ साड़ी ही पहनता है और अपनी विचित्रता को प्रकट करता हैं. लेकिन यह आदमी ऐसा क्यों करता हैं जानकर आप चौंक जाएंगे. आइये जानते हैं इसके पीछे क्या कारण है.

दरअसल, ये है दिल्ली में रहने वाले हिमांशु वर्मा सारी दिल्ली इन्हें साड़ी-मैन नाम से जानती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि 12 साल से लोग हिमांशु को साड़ी में ही देख रहे हैं. हिमांशु को साड़ी पहनने का बेहद शौक है. इसी के चलते वो हमेशा ही साड़ी में रहता है और लोग इसे देखकर हैरान भी रह जाते हैं. इस बारे में हिमांशु का कहना है कि “साड़ी हमारी संस्कृति का हिस्सा है और इसे पुरुष भी पहन सकते हैं”. इसी लिए वो साड़ी पहनने का शौक रखता है.

यही नही साड़ी पहनने के पीछे हिमांशु का मकसद दुनिया भर में भारतीय परिधान की खूबसूरती को पहुंचाना है. हर साल हिमांशु लोगों के जागरुक करने के लिए साड़ी फेस्टिवल का भी आयोजन करते हैं. साड़ी पहनने वाले हिमांशु लोगों कि इस मानसिकता को बदलना चाहते हैं कि साड़िया सिर्फ महिलाओं के लिए ही होती है.