महिला हैंडबॉल सुपर लीग की विजेता यूपी चैलेंजर्स टीम सम्मानित

- in खेल, फीचर्ड, लखनऊ

लखनऊ : वीमेंस पावर कप के लिए आयोजित प्रथम महिला हैेंडबॉल सुपर लीग की विजेता यूपी चैलेंजर्स को बुधवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मुख्य अतिथि सुधीर एम.बोबडे (वरिष्ठ आईएएस एवं अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ) ने एक सम्मान समारोह में सम्मानित किया। इस अवसर पर विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुष्प गुच्छ एवं 5100 रूपए की धनराशि प्रदान की गई। यह धनराशि खिलाड़ियों को यूपी टीम के ओनर निशांत जायसवाल द्वारा प्रदान की गई। पुष्प गुच्छ टीम के अन्य ओनर्स ओपी श्रीवास्तव व प्रदीप राय द्वारा भेंट किया गया। उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव आनन्देश्वर पांडेय ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी। श्री आनन्देश्वर पांडेय ने बताया कि रिम्पी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी घोषित किया गया। यह आयोजन नई दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में कैन स्पोर्ट्स वर्ल्ड व हैंडबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में गत 12 से 14 जनवरी तक हुआ था।

लीग में विजेता यूपी चैलेंजर्स ने अपना पहला मैच पंजाब को 16-14 और दूसरे मैच में जम्मू-कश्मीर को 20-16 गोलों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में यूपी टीम ने हिमाचल स्नैचर्स को 20-17 गोलों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में यूपी चैलेंजर्स ने कड़े मुकाबले में हरियाणा पैंथर्स को 13 के मुकाबले 15 गोलों से पराजित कर पहली महिला हैंडबॉल सुपर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। सम्मान समारोह में यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया और क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव भी उपस्थित थे।
विजेता टीम के खिलाड़ी निम्न प्रकार हैंः- संजीता (दिल्ली), तेजस्विनी सिंह (यूपी), संजू दुबे (यूपी), ज्योति सिंह (यूपी), शिवा सिंह (यूपी), ज्योति शुक्ला (यूपी), मनिंदर कौर (पंजाब), रिम्पी (हरियाणा), सिमरन (हरियाणा), संथिया (तमिलनाडु) और पूनम (महाराष्ट्र)। कोच-सीमा भट्ट (यूपी)।