महेंद्र सिंह धोनी ने लिया सांसे रोक देने वाला फैसला

- in खेल

भारत दौरे के पहले टेस्‍ट का समापन हो चुका है। इस बार इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर एक ही पारी में 649 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा कर लिया जिससे वेस्‍टइंडीज दोनो पारियों में भी इस लक्ष्‍य तक पंहुच नही सकी और अंत में 272 रनों से वेस्‍टइंडीज को 0.1 से हार का सामना करना पड़ा। इंडियन टीम की सबसे बड़ी जीत के पश्‍चात दूसरे टेस्‍ट के लिये तैयारियों में लग चुकी है। टेस्‍ट के पश्‍चात वनडे मुकाबला 21 अक्‍टूबर से खेला जाने वाला है पर उससे पहले ही धोनी ने लिया चौकाने वाला फैसला, जिसे सुन आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
महेंद्र सिंह धोनी ने लिया सांसे रोक देने वाला फैसला
आपको बता दें कि महेन्‍द्र सिंह धोनी टेस्‍ट क्रिकेट से सन्‍यास ले चुके है, हालांकि धोनी निश्चित रूप से इस वनडे सीरीज में बतौर वीकेटकीपर बल्लेबाज खेलते नजर आ सकते है। वहीं अगर इनके पिछले खेलों की बात की जाये तो इन्‍होंने घरेलू टीम झारखंड की ओर से कम ही क्रिकेट खेले हैं। इस वर्ष धोनी ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम की ओर से वनडे मुकाबले न खेलने का फैसला किया है। हालांकि साल 2017 में धोनी ने टीम के लिए सभी 6 मैच खेले थे, पर इस साल धोनी ने एक भी लीग मैच नहीं खेलने का फैसला किया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि धोनी विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट राउंड में टीम का हिस्सा बने है, जिससे कि उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले अभ्यास का अवसर मिल सकें। धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के पश्‍चात से ही उनपर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का भार काफी कम है। खाली समय के बावजूद भी धोनी का घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने का फैसला लिया है, उनका ये फैसला कई क्रिकेट जानकारों को चौंकाने वाला फैसला अवश्‍य लग रहा है। धोनी का पिछले कुछ मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नही रहा है, इसलियें वो वनडे से पहले अभ्‍यास मैंच खेलेगे।