मांस से 50 गुना ज्यादा ताकतवर है यह सब्जी, नाम है बेहद अजीब

- in जीवनशैली

जयपुर। वैसे तो कुदरत ने इस दुनिया में इतने बेशकीमती नेअमते इंसान को अता की हैं कि जिनका शुक्रिया अदा करते करते हमारी सारी उम्र भी कम पड़ जाए। तो चलिए फिर हम आपको आज एक ऐसी सब्जी के बारे में बता देते है जो कि मांस से भी 50 गुना ज्यादा ताकतवर होती है। बता दे कि अक्सर जिम जाकर बॉडी बनाने के लिए युवा मांस का भरपूर इस्तेमाल करते है। मगर हम आपको बता दे कि बिना शाकाहार को त्यागे हुए भी आप अपनी बॉडी बना सकते है।

कंटोला नामक यह सब्जी अक्सर गांवों में खेत खलिहान के पास पाई जाने वाली बाड़ पर लगती है। गांव वाले तो इसे ककोड़ा के नाम से जानते है। जी हां, इस कंटोला का नाम और शक्ल दोनों भले ही अजीब हो, मगर यह सब्जी प्रोटीन से भरपूर होती है। तो अगर आपको भी जिस्म में सिक्स पैक लाने का भूत सवार है तो बिना मांस मच्छी खाए केवल इस सब्जी के दम पर आप भी जॉन अब्राहम जैसी बॉडी बना सकते है।

दरअसल कंटोला में जितना प्रोटीन और दूसरे पोषक तत्व पाए जाते हैं, उतने फायदेमंद तत्व तो मांस और अंडे में भी नहीं पाए जाते हैं। मगर आज के इस भौतिकवादी दौर में शाकाहार को तुच्छ नजर से देखा जाने लगा है। वही सिगरेट की तरह ही मांस को भी स्टेटस सिंबल समझा जाने लगा है। वरना शोधकर्ताओं की माने तो कंटोला का नियमित सेवन आपको सलमान खान से भी शानदार शरीर का मालिक बना सकता है।

क्योंकि कंटोला में ना केवल प्रचुर प्रोटीन पाया जाता है, बल्कि इसकी सब्जी बड़ी ही स्वादिष्ट भी होती है। आप उंगलिया चाटते हुए ताकतवर बन सकते है। वरना ज्यादातर फायदेमंद चीजों का टेस्ट अच्छा नहीं होता है। वही कंटोला का सेवन करने से कैंसर और हार्ट अटैक को दूर किया जा सकता है। तो आज से ही कंटोला खाए और सेहतमंद हो जाए। बिना अपना धर्मभ्रष्ट किए हुए।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें