मां दुर्गा बनी बच्‍ची के साथ ‘शेर’ ने किया रेप, तैयार करने के बहाने ले गया सुनसान जगह

- in अपराध

फीचर्ड डेस्क: आजकल हर तरफ महिलाओं से रेप और शोषण की घटनाएं सामने आ रही है जिसका विरोध पूरा देश कर रहा था इतना ही नहीं इसके बावजूद आज भी इस तरह की घटना सामने आती रहती है। हैरानी तो ये होती है कि सरकार के इतने कड़े कानून बनाने के बावजूद व्‍यक्ति को जरा भी इस बात का डर नहीं होता है कि इसके बाद उसके साथ क्‍या होगा। ऐसी हैवानियत दिखाने से पहले ये लोग एक बार भी नहीं सोचते हैं। वहीं आपको बता दें कि हाल ही में यूपी से एक एेसी ही इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जो कि यूपी के अलीगढ़ का है।

इस मामले को सुनने के बाद यही लगता है कि अब इस धरती पर इंसान है ही नहीं बस हैवान ही हैवान बसे हुए है तभी तो आज एक हैवान ने मां देवी के जागरण में उसी बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया जो झांकी में दुर्गा मां बनकर शेर बने आरोपी की पीठ पर सवारी कर रही थी। जरा सोचिए इस तरह के घटना को सुनने के बाद आपका खून कितना खौल रहा होगा ऐसा लगता है मानो पृथ्‍वी खत्‍म होने वाला है क्‍योंकि अब इस धरती पर इंसान नहीं बल्कि सभी जानवर बन गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस आरोपी ने जागरण के दौरान कार्यक्रम के लिए बच्ची को तैयार करने के बहाने सुनसान जगह पर अपने साथ ले गया और फिर वहीं मौका देखकर अपनी हवस का शिकार बनाया। हैरानी तो ये होती है कि उस मासूम के साथ ऐसा करते हुए एक बार उसके अंदर का इंसान जागा नहीं और न ही उसे किसी तरह का डर लगा। वहीं इस घटना की जानकारी जैसे ही उसके परिजनों को मिली उन्‍होने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नाबालिग है।

बता दें कि ये मामला बीते रविवार का है जहां साईं विहार कॉलोनी में सरकारी विभाग में तैनात एक व्यक्ति ने घर में देवी जागरण का कार्यक्रम अपने यहां रखवाया था इसमें एक झांकी निकाली गई जिसमें एक बच्‍ची को मां दुर्गा का रूप दिया गया इस बच्‍ची की उम्र करीब 12 साल थी जबकि शेर का किरदार कार्यक्रम में शामिल एक युवक निभा रहा था। लेकिन उसकी नियत बिगड़ गई और कार्यक्रम के खत्‍म होने के बाद ही आरोपी ने को दूसरी झांकी के लिए तैयार करने की बात कर उसे पास के एक घर में ले गया और बच्ची के साथ बलात्कार किया।

आरोपी ने बच्ची को धमकी देते हुए कहा कि किसी को बताया तो वह उसकी जान ले लगा। इस घटना के होने के बाद बच्‍ची बुरी तरह डर गई थी इतना ही नहीं डर के कारण उसने उस रात तो अपने घरवालों से कुछ नहीं कहा लेकिन अगली सुबह ही उसके परिवार वालो को इस घटना की जानकारी हो गई और फिर उसके घरवालों ने पुलिस से शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हैरानी होती है कि हमारे समाज में इंसान के नाम पर खुलेअाम जानवर घूम रहे हैं जो नन्‍ही बच्चियों को अपना शिकार बना रहे हैं।