माउन्ट आबू में लीजिये डूबते हुए सूरज के खूबसूरत नज़ारे का मजा

- in पर्यटन

रेगिस्तान एक ऐसी जगह होती है, जिसके बारे में सोचते ही चारों तरफ रेत ही रेत दिखाई देती है. इसीलिए लोग गर्मियों में रेगिस्तान जाना पसंद नहीं करते हैं, पर आज हम आपको एक ऐसे रेगिस्तान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां चारों तरफ हरियाली ही हरियाली है.  माउंट आबू रेगिस्तान में मौजूद एक अकेला हिल स्टेशन है, जो चारों तरफ गर्मी होने के बाद भी बहुत ठंडा रहता है. माउंट आबू बहुत ही खूबसूरत जगह है, और यहां पर घूमने के लिए लोग देश विदेश से आते रहते हैं. माउन्ट आबू में लीजिये डूबते हुए सूरज के खूबसूरत नज़ारे का मजा

अगर आप को बोटिंग करना पसंद है, तो आप माउंट आबू में मौजूद नक्की झील में बोटिंग का मजा ले सकते हैं. माउंट आबू समुद्र तट से 3937 फुट ऊंचाई पर मौजूद है. यहां पर मौजूद नक्की झील चारों तरफ से खूबसूरत नजारों से घिरी हुई है. यहां पर आप खजूर के पेड़, खूबसूरत पहाड़ और हरी भरी वादियां देख सकते हैं. 

माउंट आबू का सनसेट पॉइंट पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. यहां पर डूबते हुए सूरज का खूबसूरत नजारा मन मोह लेने वाला होता है. न्यू मैरिड कपल्स के लिए माउंट आबू बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है. आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत समय बिता सकते हैं.