मानसून के दिनों में भूलकर भी न जाये इन जगहों पर, वरना जिन्दा बचना हो जायेगा मुश्किल

- in पर्यटन

मानसून के मौसम में अगर आप भी कहीं घुमने का प्लान बना रहे हैं तो जो जाएं सावधान । कई बार हम घूमने के समय ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण आप के पुरे ट्रिप का मजा खराब हो सकता है। आप को बता दें कि कई बार हम गलत जगह का चुनाव तकर लेते हैं। जिसके कारण हमारा पुरा ट्रिप खराब हो जाता है। तथा कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ जाता है। आज हम आप को इस आर्टिकल में ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर मानसीन के मौसम में घुमने जाकर आप परेशानी में पड़ सकते हैं। तथा आप के ट्रिप का मजा किरकिरा हो सकता है।

उत्तराखंड

आप को 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ तो याद ही होगी। आप की जानकारी के लिए बता दें कि 2013 में उत्तराखंड में भयंकर बाढ़ आई थी। जिसके कारण पुरा राज्य बाढ़ से प्रभावित हो गया था।

आप को बता दें कि उत्तराखंड भारत का सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। यहां पर बारिश के कारण सड़कों की हालत बहुत ही ज्यादा खराब हो जाती है। इस लिए अगर आप मानसुन में उत्तराखंज घुमने का प्लान बना रहे हैं तो आप को बता दें कि यह जगह बारिश के मौसम में आप के लिए सुरक्षित नहीं हैं।

1 दार्जिलिंग

दार्जिलिंग वैसे तो काफी खूबसूरत जगह हैं। लेकिन बारिश के दिनों में मानो इस की सुंदरता को ग्रहण लग जाता है। आप को बता दें कि दार्जिलिंग में कंचन जंगा की पहाडियां काफी मनमोहक है

लेकिन बारिश के दिनों में यहां पर कोहरे के कारण ये पहाडियां ढ़क जाती है। जिसके कारण आप इन पहाडियसों को नहीं देख सकते। इस लिए आप मानसुन के समय में दार्जिलिंग न जाएं तो आप के लिए बेहतर रहेगा।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें