मानसून में भारत की इन जगहों की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी

- in पर्यटन

आपको बता दें कि भारत अपनी खूबसुरती तथा एतिहासिक पर्यटन स्थलों के कारण दुनिया भर में मशहुर हैं। भारत में हर साल लोखों की संख्या में विदेशों से पर्यटक यहीं खूबसूरत तथा एतिहासिक जगहों को देखने के लिए आते हैं। आपको बता दें कि भारत में कई जगह एसी है जिनकी खूबसूरती बारिश के दिनों में चरम पर होती हैं। तथा इस मौसम में यहां पर सैलानी इन खूबसूरत नजारों का मजा लेने के लिए यहां आते हैं। बारिश के दिनों में ऐसी जगहों पर जाना आपके ट्रिप को यादगार बना देता हैं। आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में भारत की कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की खूबसूरती लोगों का दिल मोह लेती हैं।

1 कोडाइकनाल

आपको बता दें कि कोड़ाई कनाल भारत की एक बेहद रहस्यमई जगह हैं। कोड़ाइकनाल में आप खूबसूरत नजारों के साथ साथ पहाड़, झीलें, नदियां, झरनें और वोटिंग का एक साथ मजा ले सकते है।

कोड़ाइकनाल में अकर्षण का मुख्य केन्द्र कोडाइकनाल की विशाल और बड़ी चट्टाने, मूर्तियां हैं। जिन्हें देखने के लिए हर साल यहां लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं। तथा यहां के खूबसूरत नजाकरों को दीदार करते हैं।

2 नैनीताल

आपको बता दें कि नैनीताल अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहुर हैं। सहां की बर्फ से छटकी हुई वादियों तथा पहाडियों व खूबसूरत नजारों के देखने के लिए हर साल देश विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी नैनीताल आते हैं। तथा यहां के दिलकश नजारों का मजा लेते हैं। अगर आप फरवरी के महीने में नैनीताल जाते हैं तो यह जगह आपको नार्निया शहर से कम नहीं लेगी। यहैं पर आप वर्फ से ढ़की हुई वादियों का मजा ले सकते हैं।