मिशन 2019: अयोध्या-काशी समेत UP के इन 5 शहरों में वैचारिक कुंभ करवाएगी BJP

देश में 2019 के लोकसभा चुनाव का माहौल तैयार है. दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही गुजरता है ऐसे में सबसे ज्यादा मंथन यहां के लिए ही हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर 2014 जैसा इतिहास दोहराना चाहती है इसलिए तैयारियां तेज हो गई हैं. इस कड़ी में बीजेपी राज्य के पांच बड़े शहरों में वैचारिक कुंभ बुलाने पर विचार कर रही है.

ये वैचारिक कुंभ राजधानी लखनऊ, अयोध्या, लखनऊ, वृंदावन और इलाहाबाद में आयोजित हो सकते हैं. इसको लेकर मंगलवार को नई दिल्ली स्थित यूपी सदन में अहम नेताओं की बैठक भी हुई. साफ है कि इन पांच शहरों में से चार शहर राज्य की धार्मिक नगरियों में शामिल हैं.

इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल जी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री महेंद्र नाथ सिंह सहित तमाम लोग शामिल हुए.

सभी पांच शहरों में अलग-अलग थीम पर वैचारिक कुंभ होगा. आपको बता दें कि अगले साल ही इलाहाबाद में अर्धकुंभ का आयोजन हो रहा है, जिसके लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार बड़े पैमाने पर तैयारी कर रही है.

बीजेपी ने 2014 में अपने साथियों समेत राज्य में कुल 73 लोकसभा सीटें जीती थीं, अब सपा-बसपा-कांग्रेस-रालोद के एक साथ आने में उनके सामने इस रिकॉर्ड को कायम रखने की चुनौती है.