मुलायम कुनबे की ठंडी नहीं हुई आग

- in संपादकीय

mulayam-_58088812473a5लखनऊ :यूं भले ही मुलायम सिंह यादव अपने कुनबे में किसी तरह का विवाद न होने का दावा करते हो लेकिन लगता है कि यादव कुनबे में भड़की विवाद की आग अभी भी ठंडी नहीं हुई है। इसका उदाहरण सपा के एमएलसी और अखिलेश यादव के खास माने जाने वाले उदय वीर सिंह के रूप में सामने आया है। दरअसल सिंह ने जिस तरह से मुलायम सिंह यादव को पत्र लिखा है उससे यह सामने आया है कि यादव परिवार अभी भी अंदर ही अंदर सुलग रहा है।

शिवपाल पर फोड़ा ठिकरा

अखिलेश यादव के खास माने जाने वाले उदयवीर सिंह ने अखिलेश के चाचा और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव पर ठिकरा फोड़ा है। सिंह ने कहा है कि शिवपाल ने बाले-बाले निर्णय लेकर पार्टी के युवा नेताओं को बाहर कर दिया है, इसका खामियाजा आने वाले चुनाव में पार्टी को भुगतना पड़ेगा। सिंह ने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का सपा में विलय को भी गलत बताया है और कहा कि शिवपाल ने अंसारी का भला सोचा, अपनी पार्टी का नहीं।

इसी तरह उदयवीर ने मुलायम से यह भी शिकायत की है कि शिवपाल, अखिलेश को चाहते नहीं है और मौका मिलते ही वे उनको नीचा दिखाने का प्रयास करते है। उदय ने तो शिवपाल को अखिलेश की सौतेली माॅं का चेहरा तक बता दिया है।