मेघालय में राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला

चुनावी राज्य मेघालय के दौरे पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा में भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी ने यहां के चर्चों को करोड़ों रुपये का ऑफर दिया है। बीजेपी चर्च, धर्म और गॉड को खरीदना चाहती है जो घिनौना है। कांग्रेस अध्यक्ष ने मेघालय की जनता से कांग्रेस को एक बार फिर सत्ता में लाने की अपील की।मेघालय में राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला

इससे पहले शिलांग में राहुल गांधी ने रोड शो किया और इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका फूलों से स्वागत किया। राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘बीजेपी यहां आई और मेघालय के चर्चों को करोड़ों रुपये का ऑफर दिया। इसी तरह से वह सोचती है कि कांग्रेस के विधायकों को खरीदा जा सकता है और यहां सरकार बनाई जा सकती है।’ 

राहुल ने कहा, ‘बीजेपी यह भी सोचती है कि वे यहां पर आ सकते हैं और चर्च, धर्म और गॉड को खरीद सकते हैं। यह घिनौना है।’ बता दें, मेघालय में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पूर्वोत्तर भारत पर कभी राज करने वाली कांग्रेस पार्टी इन दिनों इलाके में अस्तित्व बचाए रखने के संकट से जूझ रही है। मेघालय चुनाव से कांग्रेस को काफी उम्मीदें हैं। उधर, देश के अन्य हिस्सों की तरह ही मेघालय में भी कमल खिलाने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया है। 

मेघालय में दिवंगत पीए संगमा की पार्टी नैशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और बीजेपी से कांग्रेस को तगड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि पिछले आठ सालों से सत्ता में काबिज मुख्यमंत्री मुकुल संगमा को पूरा भरोसा है कि उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आएगी। मुकुल संगमा के आत्मविश्वास को छोड़ दें तो वर्ष 2016 में हुए तूरा लोकसभा उपचुनाव में एनपीपी ने उन्हें तगड़ा झटका दिया था। 

तूरा लोकसभा सीट के उपचुनाव में पीए संगमा के बेटे कोनार्ड ने सीएम मुकुल संगमा की पत्नी को बड़े अंतर से हरा दिया था। उधर, बीजेपी ने भी राज्य में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। बीजेपी ने ईसाई बहुल मेघालय में अपने हिंदुत्व के अजेंडे को स्थानीय भावनाओं के आधार पर हल्का कर दिया है। पिछले साल दिसंबर में पीएम मोदी की रैली फॉर चेंज में काफी भीड़ जुटी थी। बीजेपी ने यहां पर बीफ के मुद्दे से भी परहेज किया है।