मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने दिखा दी ऐसी दरियादिली, जिसे देख पूरा देश कर रहा है तारीफ

- in खेल

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर इंग्‍लैड दौरे के अन्‍तर्गत हो रहे मुकाबलों के संबंध में काफी खबरे वायरल हो रही है। आपको बता दें कि इंग्‍लैड ने पहली पारी में 332 रनो का लक्ष्‍य भारत को दिया जिसके सापेक्ष इंडियन टीम दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर महज 174 रन ही बना चुकी थी, उसी बीच एक ऐसी घटना हुई जिसके अनुसार बेन स्‍टकोक्‍स ने कुछ ऐसा किया की लोग देख सोच में पड़ गयें।

आपको बता दें कि बात उस समय की है जब इंडियन टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल पांचवां ओवर खेल रहे थे, उस समय भारतीय पारी के दौरान 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने दिखा दी दरियादिली जिससे पूरे देश के दर्शक तारीफ करने लगे हैं दरअसल हुआ कुछ ऐसा भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय पांचवा ओवर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स फेंक रहे थे। उसी समय केएल राहुल ने उनकी दूसरी गेंद पर शार्ट लगाया और रन लेने के लिए दौड़ने लगे इतने में लोकेश राहुल का जूता खुलकर जमीन पर गिर गया। फिर बेन स्‍टोक्‍स ने जो किया वह वकाई में सम्‍मानीय है।

आपकी जानकारी के लिये बता कि जब लोकेश राहुल का रनिंग करते समय जूता खुलकर जमीन पर गिर गया उस समय राहुल ग्‍लब्‍स पहने हुये थे, इसलिये बेन स्टोक्स ने अपनी दरियादिली दिखाते हुये राहुल का जूता उठाया और अपने हाथों से उसकी डोरी ठीक करके के एल राहुल को जूता पहनने में उनकी सहायता करने लगे और बेन स्टोक्स की इस दरियादिली के लिए पूरा देश उनकी तारीफ कर रहा है और दर्शक भी उनका सम्मान कर रहे हैं। इस वाक्‍य ने वकई में इंग्‍लैड का सिर ऊंचा कर दिया है, इससे यही पता चलता है कि इस दुनिया में अभी भी अच्‍छे लोग है,जो समय समय पर अपना अभास कराने की कोशिश में रहते है।