मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

- in खेल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम से 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपनी नाम कर ली है. भारत को सीरीज जीताने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान बल्लेबाज स्मृति मंधाना और गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने दिया है. मंधाना ने जहां वनडे सीरीज में  अहम पारियां खेली है.वहीं, दूसरी ओर झूलन गोस्वामी ने गेंदबाजी में नए कीर्तिमान रचे है. 3 मैचों की वनडे सीरीज समाप्त होने की बाद अब टोनो टीमों की बीच टी-20 सीरीज खेली जानी है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम

वनडे सीरीज में भारत ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपनी नामा कर ली थी. वहीं, अंतिम मुकाबले में उसे अफ्रीका से हार मिली थी. दोनों ही टीमों की बीच टी-20 सीरीज आज से शुरू हो रही है. लेकिन, सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा. भारत की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी चोट की चलते टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएगी. उन्ह एड़ी की चोट की चलते सीरीज से बाहर होना पड़ा है. 

बीसीसीआई द्वारा दिए गए एक बयान के मुताबिक़,  झूलन को एड़ी में चोट लगी है और उसका आज एमआरआई कराया गया. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्थानीय डॉक्टर से सलाह के बाद यह पाया कि उसे कुछ सप्ताह आराम की जरूरत है. वापसी के बाद वह पैरों के विशेषज्ञ से बात करेगी और बेंगलूरू में एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू करेगी. आपको बता दे कि, झूलन वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला भी नहीं खेल सकी थी.