मोदी की सी-प्लेन यात्रा पर कांग्रेस का तंज, ‘जश्न-ए-इलेक्शन’

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया। मोदी की सी-प्लेन यात्रा पर विपक्षी दल ने जोरदार हमला बोला है। साथ ही, विपक्ष ने पीएम को गरीबों की चिंता करने की नसीहत दी है। पीएम मोदी की सी-प्लेन यात्रा पर तंज करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘गुजरात की जनता परेशान, पर मेरा जीवन तो आलीशान’। सुरजेवाला ने ट्वीट के साथ एक फोटो भी अटैच किया है, जिसमें पीएम मोदी सी-प्लेन के अंदर बैठे हुए हैं। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘sea plane दूसरे देशों में बहुत समय से हैं, आज हमारे गुजरात में आया हैं काफ़ी ख़ुश हूं। लेकिन चुनाव के अगले दिन ही आया वो बढ़िया बात हैं, किसान कीट नाशक दवाई भी Plane से डाल सके ऐसा कुछ कीजिए’।
गुजरात के युवा नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी पीएम मोदी की सी-प्लेन यात्रा पर तंज कसा है। मेवाणी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब गुजरात में अत्याचार हो रहे थे तब विदेश में उड़ रहे थे और अब गुजरात में चुनाव है तो सी-प्लेन में उड़ रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने भी पीएम मोदी के सी-प्लेन यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिंगल इंजन प्लेन में विदेशी पायलट के साथ और बिना जेड प्लस सुरक्षा को अपने साथ लिए पीएम मोदी ने सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है। बता दें कि कल सुरक्षा का हवाला देकर स्थानीय पुलिस ने किसी बड़े नेता को रोडशो की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोडशो की योजना बनाई थी, लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी। मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।’