मोदी सरकार के खिलाफ अब जनवरी में होगी विपक्षी दलों की बैठक

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता का दम दिखाने के लिए 22 नवंबर को होने वाली बैठक टल गई है. अब यह बैठक जनवरी में होगी. विपक्षी एकता की कमान संभालने वाले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आज शाम पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि हम लोगों ने निर्णय लिया है कि अब ये बैठक जनवरी को दिल्ली में होगी. हालांकि उन्होंने तारीख का खुलासा नहीं किया. मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर रहे ये दोनों नेता 2019 के लिए पिछले काफी समय से ‘फील्डिंग’ सजा रहे हैं. दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद मीडिया को भी संबोधित किया.मोदी सरकार के खिलाफ अब जनवरी में होगी विपक्षी दलों की बैठक

नायडू ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग, आरबीआई और कैग जैसी संस्थाएं काफी दबाव में हैं. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने – अपने राज्यों में मामलों की जांच करने और छापे मारने के लिए सीबीआई को दी गई मंजूरी शुक्रवार को वापस ले ली थी. नायडू ने कहा कि हम चुनावों के चलते पहले 22 नवंबर को बैठक करना चाहते थे. हम शीतकालीन सत्र से पहले इसे करना चाहते हैं.

नायडू ने कहा कि ममता बनर्जी वरिष्ठ नेता हैं. अब इन संस्थाओं को बचाने की जिम्मेदारी हम लोगों की है. हमें देश बचाना है.  इस समय लोकतंत्र खतरे में है. हमें एकजुट रहना होगा. उन्होंने कहा कि हम मोदी से सीनियर हैं और उनसे बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं. हम लोग अरविंद केजरीवाल से भी मिल चुके हैं. हम लोग महागठबंधन का चेहरा है.

इससे पहले नायडू ने कहा था कि 22 नवंबर को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक होगी. माना जा रहा था कि इसमें बड़ा ऐलान किया जा सकता है. नायडू कांग्रेस नेता अशोक गहलोत से दिल्ली में और डीएमके चीफ एमके स्टालिन से चेन्नई में मुलाकात कर चुके हैं.

बीजेपी के खिलाफ होना होगा एकजुट

स्टालिन से मिलने के बाद भी नायडू ने कहा था कि देश को बचाने के लिए उनका साथ देने का आग्रह करने आए थे क्योंकि लोकतंत्र और देश खतरे में है और हम सबको भाजपा के खिलाफ एकजुट होना होगा. हम देश को बचाना चाहते हैं और राष्ट्रहित में काम करना चाहते हैं. नायडू ने कहा कि हमारे लिए देश और प्रजा महत्वपूर्ण है. बता दें कि नायडू मायावती, अखिलेश यादव से भी मुलाकात और बातचीत कर चुके हैं.

नरेंद्र मोदी के खिलाफ जल्द होगा गठबंधन

नायडू कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से भी मिल चुके हैं. बीजेपी के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे नायडू ने दावा किया था कि देश का मिजाज भाजपा नीत राजग के खिलाफ है, जल्द ही कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाया जाएगा.