मोहम्मद शमी की मुसीबतें और बढ़ीं, हसीन जहां मामले में कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

- in खेल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हसीन जहां ने मार्च में मोहम्मद शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं. हालांकि, मोहम्मद शमी इन सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं. अब कोलकाता पुलिस ने मोहम्मद शमी के नाम समन जारी किया है. शमी को कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में बुधवार (18 अप्रैल) को दोपहर 2 बजे से पहले पेश होना है. पुलिस रेप और घरेलू हिंसा के मामले में मोहम्मद शमी और उनके भाई से पूछताछ करेगी.मोहम्मद शमी की मुसीबतें और बढ़ीं, हसीन जहां मामले में कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनके परिवार को भी इस मामले में शामिल किया था. हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद हासिब पर रेप का आरोप लगाया था. मोहम्मद शमी के साथ उनके भाई को भी कोलकाता पुलिस ने समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि मोहम्मद शमी की मौजूदगी में ही उनके बड़े भाई ने उनसे रेप किया. हसीन जहां ने मीडिया के सामने दिए इंटरव्यूज में कहा था कि शमी ने खुद ही उन्हें कमरे के अंदर बड़े भाई के पास धक्का देकर बंद कर दिया था. वहां उनके साथ रेप होता रहा लेकिन शमी ने कोई मदद नहीं की.

फिलहाल मोहम्मद शमी कोलकाता में ही हैं. शमी 16 अप्रैल को दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए मैच के लिए वहां मौजूद हैं. बता दें कि नितिश राणा (59), आंद्रे रसैल (41) के बाद कोलकाता की सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की स्पिन तिगडी ने दिल्ली को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दूसरी जीत से महरूम कर दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन कुलदीप, सुनील और चावला की फिरकी में दिल्ली फंस गई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर ढेर हो कर 71 रनों से मैच हार गई.  

रेप के आरोपों पर सफाई देते हुए मोहम्मद शमी ने भी अपने तर्क मीडिया के सामने रखे थे. उन्होंने कहा था कि हसीन जहां के सभी आरोप झूठे हैं. इनमें कोई सच्चाई नहीं है. 

रेप हुआ तो पुलिस के पास क्यों नहीं गईं हसीन जहां?
हसीन जहां के शमी के भाई पर गैंगरेप के आरोप पर उनका कहना है जिस भाई पर हसीन जहां रेप का इल्जाम लगा रही हैं उस भाई को वह 8 तारीख को मिलाद पर उन्होंने ही बुलाया था. उन्होंने कहा, ”जिस भाई पर हसीन जहां ने 7 तारीख को रेप का आरोप लगाया उसी भाई के घर वह 8 तारीख को जाती हैं और भाभी के साथ लंच करती हैं और उन्हें मिलाद के लिए बुलाती हैं. गैंगरेप हुआ तो पुलिस के पास क्यों नहीं गईं?”

अगर मेरे परिवार ने इतने अत्याचार किए तो उनके साथ होली क्यों मनाई? 
शमी ने बताया कि हसीन उनके परिवार के किसी भी सदस्य को पसंद नहीं करती हैं, इसलिए मेरे भाई मेरे घर आना भी पसंद नहीं करते. वह मुझसे बाहर ही मिल लेते हैं. शमी ने कहा कि अगर हसीन जहां मुझ पर और मेरे परिवार पर इतने आरोप लगा रही हैं तो फिर उन्होंने मेरी फैमिली के साथ होली को क्यों मनाई? और इंटरव्यू में क्यों कहते हो कि आप मेरे साथ होते हैं तो मेरी ईद होती है.

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से की हर महीने 10 लाख गुजारे-भत्ते की मांग
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर एक और नया केस दर्ज करवाया है. हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल के अलीपोर कोर्ट में मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया. इस नए केस में हसीन हां ने शमी पर भत्ता और इलाज का खर्चा नहीं देने का आरोप लगाया है. हसीन जहां के वकील ने बताया कि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया है. 

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से हर महीने 10 लाख रुपए भत्ते की मांग कर रही हैं. हसीन ने 7 लाख परिवार के मेंटेनेंस और 3 लाख रुपए अपनी बच्ची के लिए मांग रही हैं. हसीन जहां के वकील के मुताबिक, केस की गंभीरता को समझते हुए कोर्ट ने जल्द ही सुनवाई का फैसला किया है. और साथ ही मोहम्मद शमी को उनका पक्ष कोर्ट में रखकर सफाई देने के लिए कहा है. हालांकि, हसीन जहां के वकील को भरोसा है कि वह यह केस जीत जाएंगे. 

गौरतलब है कि हसीन जहां कि शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने मोहम्मद शमी के खिलाफ आईपीसी के धारा 498A/323/307/376/ 505/ 328/34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. हम्मद शमी के अलावा कोलकाता पुलिस ने उनके परिवार के चार और सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था.