यूपी में भाजपा को बड़ा झटका: बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। फुले अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था।

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को यूपी में बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि सावित्री बाई फुले अक्सर केंद्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्धारा हनुमान जी को दलित बताने पर सावित्री बाई फुले ने मंगलवार को कहा था कि हनुमानजी दलित और मनुवादियों के गुलाम थे।

उन्होंने कहा कि अगर लोग कहते है कि भगवान राम है और उनका बेड़ा पार कराने का काम हनुमानजी ने किया था, उनमें अगर शक्ति थी तो जिन लोगों ने उनका बेड़ा पार कराने का काम किया, उन्हें बंदर क्यों बना दिया? उनको तो इंसान बनाना चाहिए था लेकिन इंसान ना बनाकर उन्हें बंदर बना दिया गया। उनको पूंछ लगा दी गई, उनके मुंह पर कालिख पोत दी गई, चूंकि वह दलित थे इसलिए उस समय भी उनका अपमान किया गया।