ये मामूली सी झाड़ू आपको कर सकती हैं मालामाल, जानिए कैसे ?

- in अद्धयात्म

आजकल महंगाई इतनी अधिक हो गई हैं कि कम पैसो में किसी का गुजरा नहीं होता हैं. फिर यदि आप के साथ कोई अनहोनी हो जाए या आप बीमार पड़ जाए तो भी पैसा पानी की तरह बहने लगता हैं. इस स्थिति में हर किसी के पास पैसो की सेविंग होना जरूरी हो जाता हैं. यही वजह हैं कि आज का व्यक्ति सिर्फ और सिर्फ पैसो के पीछे ही भागता हैंये मामूली सी झाड़ू आपको कर सकती हैं मालामाल, जानिए कैसे ?.

वैसे कई बार तो कड़ी मेहनत करने के बाद भी पैसा नसीब नहीं होता हैं. वहीँ कुछ के साथ ये समस्यां रहती हैं कि उनकी लाइफ में पैसा आता तो बहुत हैं लेकिन किसी ना किसी वजह से घर में टिक नहीं पाता हैं और खर्च हो जाता हैं. ऐसे में इन दोनों ही समस्याओं का समाधान हम आपको बताने वाले हैं. पैसो का कम आना या जल्दी जल्दी खर्च होना आपके दुर्भाग्य के कारण भी हो सकता हैं. ऐसे में आपको कुछ ऐसे उपाय करने होंगे जिससे कम से कम पैसो के मामले में आपकी किस्मत धोखा ना दे और आपके साथ हमेशा बनी रहे.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको झाड़ू से सम्बंधित एक उपाय बताने जा रहे हैं. आमतौर पर हम झाड़ू का उपयोग घर की साफ़ सफाई में करते हैं. इस पर कोई ज्यादा ध्यान भी नहीं देता हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि मामूली सी दिखने वाली ये झाड़ू भी आपको मालामाल कर सकती हैं.

दिवाली के दिनों में कई लोग झाड़ू की पूजा भी करते हैं. लक्ष्मी जी के पूजन के बाद झाड़ू की पूजा करना एक पुराना नियम हैं. झाड़ू का उपयोग घर की साफ़ सफाई में किया जाता हैं. जहाँ साफ़ सफाई होती हैं वहां पॉजिटिव एनर्जी अधिक होती हैं. और जहाँ पॉजिटिव एनर्जी अधिक होती हैं वहां लक्ष्मी जी ज्यादा दिनों तक रहती हैं. इस तरह झाड़ू लक्ष्मी जी को घर में लाने के लिए आपकी मदद करती हैं. यही वजह हैं कि झाड़ू को इतना महत्त्व दिया जाता हैं.

मालामाल बनने के लिए करे झाड़ू का ये उपाय

तो चलिए अब आपको बताते हैं कि झाड़ू का वो कौन सा उपाय हैं जो आपको मालामाल कर सकता हैं. आप शुक्रवार के दिन घर में एक नई झाड़ू खरीद कर ले आए. इस झाड़ू को लक्ष्मी जी के सामने रखे. अब पहले लक्ष्मी जी को घी के दो दीपक लगाए. पहले दीपक से लक्ष्मी माँ की आरती करे. आरती समाप्त होने पर पहली आरती लक्ष्मी जी को दे और फिर दूसरी झाड़ू को दे और अंत में सारे घर में ये आरती घुमा दे. अब दुसरे दीपक को झाड़ू के नजदीक रखे. इसके बाद झाड़ू की कुमकुम, चावल, अबीर इत्यादि से पूजा करे.

इसके बाद इस नई झाड़ू से सबसे पहले उस कमरे की सफाई करे जहाँ आप अपनी तिजोरी या पैसा रखते हैं. ऐसा करने से आपके उस कमरे में कई सारी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होगी. ये सकारात्मक उर्जा लक्ष्मी माँ को उस कमरे में आने के लिए आकर्षित करेगी. और आप तो जानते ही हैं कि एक बार जहाँ लक्ष्मी जी पधार जाती हैं वहां धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं.