ये है दुनिया का सबसे बदनसीब बल्लेबाज़, 398 मैच में 100 गेंद तक नहीं खेल पाया ये खिलाडी

- in खेल

वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है,जिन्‍होंने अपने बेहतरीन खेल अभिनय के दम पर लोगों के दिलो में एक अलग ही स्‍थान बना लिया है, पर आज हम एक‍ ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है, जिसने आज तक मैच तो 398 खेले है पर किसी भी मैच में 100 गेंद नही खेल पाया है। खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
ये है दुनिया का सबसे बदनसीब बल्लेबाज़, 398 मैच में 100 गेंद तक नहीं खेल पाया ये खिलाडी
दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इस क्रिकेट के खेल में कोई खिलाड़ी कामयाब हो पाता है,तो कोई खिलाड़ी नही यह तो आम बात है,पर आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है,वो आज तक 100 गेंद भी नही पाया है,उसके बावजूद टीम में अपनी अहम भूमिका आज भी निभा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस खिलाड़ी ने में अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है,आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 361 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है। अब आप सोच रहे होगें के आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस खिलाड़ी की आज हम बात कर रहे है वो और कोई नही बल्कि शाहिद अफरीदी है। जिन्‍होंने अपने करियर कुल 398 वनडे मैच खेले जिनमे 6 शतक लगते हुए कुल 8064 रन बनाए, पर आफरीदी ने करियर में 398 वनडे मैच तो अवश्‍य खेले। पर इनमे से एक भी ऐसा मैच नहीं जिसमे अफरीदी 100 या उससे अधिक गेंदों का सामना कर पाए हो, आपको यकीन हो या ना हो पर ये अजीब रिकॉर्ड उनके नाम ही है। इन्होंने वनडे मैच में एक बार मे कभी भी 100 गेंदों का सामना नहीं किया। इसके अतिरिक्‍त अफरीदी ने 27 टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 1716 रन बनाए और इनमे 48 विकेट भी चटकाए। इंटरनेशनल टी20 की बात करें तो इन्होंने करियर में 99 टी20 मैच खेले और 98 विकेट लेते हुए कुल 1416 रन बनाए।