ये है दुनिया के वो 5 देश जहां कभी नहीं होती रात, लोगों को रहता है सूरज के डूबने का इंतजार

- in अजब-गजब
इस दुनिया में कई ऐसी अजीब चीजें है जिन पर हम अक्सर ध्यान नहीं देते है। लेकिन फिर भी वो होती है। दुनिया में ऐसे भी देश हैं जहाँ कई-कई महीनों तक सूरज आसमान में चमकता ही रहता है तो क्या आप विश्वास करेंगे।
यहां नहीं डूबता है कभी सूरज:
# इनमे सबसे पहला नाम आता है नॉर्वे का, जहाँ लगातार 76 दिनों तक सूरज निकला ही रहता है। मतलब रात का अँधेरा 76 दिनों तक नहीं होता. इसीलिए तो इसे लैंड ऑफ द मिड नाइट सन कहा जाता है।
# स्वीडन भी ऐसा ही एक देश है, यहाँ मई से अगस्त ख़त्म होने तक आधी रात को भी सूरज निकलता है। यहाँ भी आप आधी रात में सूरज की रौशनी का मज़ा ले सकते है।
# ऐसा ही एक और खूबसूरत देश है आइसलैंड, जहाँ झीलें, नदियां, पहाड़, झरने सब कुछ बहुत ही आकर्षक हैं। यहाँ भी 10 मई से जुलाई के अंत तक सूरज नहीं डूबता है। 
# कनाडा, इस नाम से तो आप परिचित होंगे क्योंकि पंजाब, हरियाणा की काफी आबादी इस देश में रहती है। यहाँ भी गर्मियों के मौसम में 50 -50 दिनों तक सूरज नहीं डूबता है।
# नार्थ अमेरिका के एक राज्य अलास्का, अपनी प्राकृतिक ख़ूबसूरती के लिए मशहूर है, यहाँ ग्लेशियर हैं, पहाड़ हैं और मन को मोह लेने वाले नज़ारे हैं। यहाँ भी मई से जुलाई के बीच में सूरज नहीं डूबता है।