ये है पाकिस्तान का ‘विजय माल्या’, 1.36 बिलियन का घोटाला कर भागा विदेश

- in व्यापार

पाकिस्तान में भी विजय माल्या की तरह एक मामला सामने आया है। शाहीन एयर इंटरनेशनल (साई)का मालिक 100 करोड़ से अधिक का घोटाला कर और हजारों कर्मचारियों को सैलरी दिए बिना देश छोड़ कर भाग गया है। बता दें कि पाकिस्तान में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) और गृह मंत्रालय को सूचना होने के बाद भी वह देश छोड़कर भाग गया है।

कई महीनों से रदद् थी उड़ाने..नहीं मिली हजारों कर्मचारियों को सैलरी
बता दें कि साई की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अक्तूबर महीने से रद्द थीं।  कंपनी के 2800 कर्मचारियों को बीते कई महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा था जिसकी वजह से कर्मचारी वेतन की मांगों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे।

साई के अधिकारियों पर 1.36 बिलियन का बकाया
नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि हमने सितंबर माह में ही साई के अध्यक्ष महमूद सेहबाई और सीईओ एहसान खालिद सेहबाई की जानकारी गृहमंत्रालय को सौंप दी थी। साथ ही उन अधिकारियों को सूचना दी थी कि इनदोनों के नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाला जाए क्योंकि ये दोनों देश से कभी भी भाग सकते हैं। लेकिन हमारे अनुरोध को सुना नहीं गया और साई के दोनों मालिक देश छोड़कर भागने में कामयाब हो गए हैं। बता दें कि साई के अधिकारियों पर 1.36 बिलियन का बकाया है।

अधिकारी ने बताया कि बकाया कि वसूली को लेकर हमलोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था उस समय साई के मालिक देश में ही थे। उस दौरान अथॉरिटी द्वारा उगाही करना आसान होता लेकिन न तो मंत्रालय ने और न ही जांच एजेंसी ने ही इस बात पर ध्यान दिया। अधिकारी ने बताया कि हमने फेडरल इनवेस्टीगेशन एजेंसी को भी एयरलाइन के घोटाले की जानकारी दे दी थी।  पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक सीएए के पास साई के आठ विमान हैं। अधिकारी ने बताया कि वह विमान सीएए के पास इसलिए हैं क्योंकि वह उड़ने की कंडीशन में नहीं हैं। सीएए साई से पार्किंग के लिए चार्ज करता है।