ये 2 नाम वाली महिलाएं का दिल होता है सबसे ज्यादा साफ

- in अद्धयात्म

नाम के पहले अक्षर से हम ये पता कर सकते हैं की व्यक्ति के जीवन में कब खुशियाँ आएँगी और कब गम इसीलिए हमारे हिन्दू धर्म में जन्म के बाद हर शिशु का नामकरण  बहुत ही रीती रिवाज के साथ किया जाता है  क्योकि हर व्यक्ति का नाम उसके जीवन पर हर तरह से प्रभाव डालता है |कोई भी व्यक्ति का व्यक्तित्व हम उसके नाम के द्वारा जान सकते हैं | 

ये 2 नाम वाली महिलाएं का दिल होता है सबसे ज्यादा साफ

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, किसी भी मनुष्य के नाम का असर उसके स्वभाव और यहां तक की भाग्य पर भी पड़ता है। यही वजह है कि किसी भी बच्चे का नाम रखने से पहले पंडित या फिर ज्योतिष से पूछा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी विधाएं हैं जिनसे किसी व्यक्ति का स्वभाव जाना जा सकता है।इन्हीं में से एक ऐसी विद्या  है नाम के पहले अक्षर से किसी भी व्यक्ति  का व्यक्तित्व जानना। आज हम आपको ‘आर’ और ‘पी’ से शुरू होने वाली महिलाओं के नामों की विशेषता बताएंगे।

P नाम वाली महिलाओं का स्वभाव कैसा होता है ?

P नाम से जिस भी  लड़की या महिला का नाम शुरू होता है उनका व्यवहार काफी अच्छा माना जाता है और ये परिवार में मिलजुलकर कर साथ रहना पसंद करती हैं  । पी नाम वाली महिलाओं को घर और परिवार में सबका ख्याल रहता है। इन नाम की महिलाओं अपने और अपने परिवार के मान-सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं।

P नाम वाली महिलाएं अपने जीवन में नई-नई चीजें आज़माने का शौक रखती हैं। प्यार के मामले में इस नाम की महिलाएं साथ निभाने वाली साबित होती हैं। लेकिन, दुश्मनी भी ये बहुत अच्छी तरह निभाती हैं। जिन महिलाओं के नाम का पहला अक्षर P होता है वो ऐसा कोई काम करना पसंद नहीं करती हैं जिनसे उनकी छवि खराब हो। ऐसी महिलाएं हर काम में आगे रहती हैं। करियर में ये बहुत आगे जाती हैं। इसलिए, इस नाम की महिलाओं में व्यवसायी बनने के भी गुण होते हैं।

R नाम वाली महिलाओं का स्वभाव कैसा होता है ?

जिन महिलाओं का नाम R अक्षर से शुरू होता है उनका स्वभाव या तो ए दम ही शांत होता है  या फिर सबसे अधिक बातूनी होता है |इस नाम की महिलाओं को कम बोलना, अपनी दुनिया में खोये रहना पसंद होता है। इस नाम की महिलाएं अपने जीवन में हर वक्त कुछ न कुछ नया चाहती हैं। इन्हें जीवन में बदलाव काफी  पसंद होता है। ये  हर क्षेत्र के विषय में जानकारी रखने के लिए उत्सुक रहती हैं जिसके  कारण उनके लिए लेखन का करियर चुनना सबसे अच्छा माना जाता है.

ऐसी महिलाएं हर कार्य को मन से करती हैं। समय के साथ इन्हें रूतबा और दौलत दोनों ही मिलते हैं। आर नाम वाली महिलाएं देखने में बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ तेज दिमाग की भी होती हैं। इसी वजह से लोग इनकी ओर आसानी से आकर्षित हो जाते हैं। ऐसी महिलाएं समाज के लिए कार्य करती हैं।