योगी बोले- जो अपने बाप-चाचा का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. योगी ने उनका नाम लिए बगैर कहा कि जो व्यक्ति अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वो आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है.

योगी बोले- जो अपने बाप-चाचा का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगामुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘इतिहास में एक पात्र आता है, कैसे उसने अपने बाप को कैद करके रखा था. इसलिए कोई मुसलमान अपने पुत्र का नाम औरंगजेब नहीं रखता. कुछ ऐसा ही समाजवादी पार्टी के साथ भी जोड़ा गया है.’

मुख्यमंत्री योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों और प्राथमिकताओं के बारे में बताया. योगी ने कहा, ‘पिछले एक साल में 8.85 लाख ग्रामीण परिवारों को मकान दिए गए. इस साल 2.86 लाख परिवारों को मकान दिया जाएगा. एक साल के अंदर सवा करोड़ परिवारों के लिए शौचालय बनाए गए हैं और यूपी में 47 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन लगाए गए हैं.’

इससे पहले योगी ने यूपी के बाढ़ प्रभावित कुछ इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्नाव, कानपुर और फर्रुखाबाद में बाढ़ से तबाह इलाके का उन्होंने जायजा लिया और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन को निर्देश दिया.

दो दिन पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा कद रखने वाले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने का ऐलान कर दिया. रविवार को उनका ट्विटर पर नया प्रोफाइल भी देखने को मिला, जिसमें उन्होंने खुद को समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के नेता के तौर पर बताया, जबकि पुराने प्रोफाइल पर सीनियर समाजवादी लीडर लिखा हुआ था.