रात 10 बजे के बाद भी डीजे बजे तो डायल करें 9212627551

- in उत्तर प्रदेश

शादी के सीजन के साथ-साथ यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। ऐसे में देर रात तक तेज आवाज में बज रहे बैंड-बाजे और डीजे के शोर में स्टूडेंट्स पढ़ नहीं पा रहे हैं। रात 10 बजे के बाद भी डीजे बजने की शिकायत 100 नंबर पर काफी आ रही हैं। कई लोग ऐसे हैं जो पुलिस के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं। ऐसे में पैरंट्स की मदद के लिए आरडब्ल्यूए फेडरेशन गाजियाबाद आगे आया है। आरडब्ल्यूए फेडरेशन के महासचिव प्रमोद धनकड़ ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी शादी घरों में रात 10 बजे के बाद भी डीजे और बैंड-बाजे तेज आवाज में बज रहे हैं। इस वजह से बोर्ड एग्जाम दे रहे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसलिए आरडब्ल्यूए आगे आया है। बता दें, एनबीटी में तय समय सीमा के बाद डीजे और बैंड के बजने के मामले को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद डीएम ने मामले में कार्रवाई करने का भी आदेश दिया था।रात 10 बजे के बाद भी डीजे बजे तो डायल करें 9212627551

तुरंत मिलेगा रेस्पॉन्स 
प्रमोद धनकड़ ने बताया कि डीजे के शोर से परेशान स्टूडेंट्स और पैरंट्स 9212627551 पर किसी भी समय शिकायत दे सकते हैं। इस नंबर पर आने वाली सारी शिकायतों को फेडरेशन पुलिस के सामने रखेगा और कार्रवाई कराएगा। समस्या का समाधान होने के बाद शिकायतकर्ता को मेसेज भेजकर उनकी राय भी ली जाएगी। 

फेडरेशन ने बनाई टीम 
उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार प्रशासन डीजे और बैंड के लिए रात 10 बजे तक की परमिशन दे रहा है। फेडरेशन ने एक टीम का गठन किया है। शिकायत मिलने के बाद टीम उस एरिया में चेक करेगी। अगर तय समय सीमा के बाद भी और सीमा से अधिक डेसिबल पर डीजे और बैंड बज रहे होंगे तो इसकी जानकारी पुलिस को दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में टीम डीएम से मिलकर भी अपना पक्ष रखेगी। 

अन्य समस्याओं की भी दे सकते हैं शिकायत 

फेडरेशन के महासचिव ने बताया कि डीजे की समस्या के अलावा इस हेल्पलाइन नंबर पर बिजली, पानी, सीवर जैसे समस्याओं की भी शिकायत दे सकते हैं। इन मामलों को संबंधित विभागों को भेजकर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।