राहुल ने PM को दी सचिन से सीखने की सलाह, कहा- आगे देखकर बैटिंग करो, पीछे मत देखो

अपने कर्नाटक दौरे के तीसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे. उन्होंने नरेंद्र मोदी को मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से सीखने की सलाह दी है. राहुल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर जब बैटिंग करते हैं तो वह सामने से आ रही गेंद को देखते हैं और फिर बैट चलाते हैं. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकेटकीपर को देखते रहते हैं और उनका ध्यान बैटिंग पर नहीं जाता. नरेंद्र मोदी को सचिन तेंदुलकर सीखना चाहिए.राहुल ने PM को दी सचिन से सीखने की सलाह, कहा- आगे देखकर बैटिंग करो, पीछे मत देखो

देश में आम चुनाव जल्द हो सकते हैं
इस दौरान राहुल गांधी ने देश में लोकसभा चुनाव जल्द होने की भी आशंका जताई. उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि प्रधानमंत्री देश में जल्द चुनाव करा रहे हैं. लिहाजा उनके पास समय कम बचा है और अब वह जनता के काम करना शुरू कर दें. पिछले 3 साल से ज्यादा समय में उन्होंने कोई भी काम नहीं किया है.

कांग्रेस की कमियां गिनाने बंद करें प्रधानमंत्री, अपने काम बताएं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर जनसभा में प्रधानमंत्री पर हमलावर रुख अख्तियार कर रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री अपना काम बताने के बजाय सिर्फ कांग्रेस की कमियां गिनाते रहते हैं. और वह हर काम के लिए कांग्रेस को दोष देते हैं. लेकिन, अब उन्हें यह बंद कर देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि वह कांग्रेस की कमियां बताना बंद कर दें बल्कि उन्होंने क्या काम किया है यह जनता को बताएं.

यदुरप्पा को भ्रष्ट बताकर उनके खिलाफ हमलावर राहुल गांधी
कांग्रेस का कर्नाटक में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार यदुरप्पा के खिलाफ भी चल रहा है. राहुल गांधी कर्नाटक के बेल्लारी गोपाल और रायचूर की जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यदुरप्पा को उम्मीदवार बनाकर करप्शन को बढ़ावा दिया है. वह एक भ्रष्ट व्यक्ति के साथ खड़े हो गए हैं. राहुल ने कहा, “बीएस येदुरप्पा जब मुख्यमंत्री थे तो उनकी सरकार ने करप्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.”

राहुल गांधी की जनसभाओं में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सबसे बड़ा आकर्षण

खास बात यह है कि राहुल के कर्नाटक-आंध्र प्रदेश की सीमा से लगते जिलों में हो रही रैलियां में आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही होते हैं. राहुल गांधी सबसे पहले बोलते हैं और सबसे अंत में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया बोलते हैं. राहुल गांधी अपनी हर जनसभा में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की जमकर तारीफ करते हैं और कहते हैं कि सिद्धारमैया ने जनता से किए सभी वादे पूरे किए हैं, किसानों का कर्ज माफ किया, गरीबों के लिए इंदिरा कैंटीन चलाई और पिछड़े वर्ग, आदिवासियों, कमजोर तबकों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाईं. इसके अलावा राहुल रैली में कन्नड़ भाषा में जनता से सिद्धरमैया को वोट देने की अपील भी करते हैं.

कन्नड़ में होता है अनुवाद
राहुल गांधी के भाषण का कन्नड़ में भी अनुवाद होता है. कर्नाटक का एक क्षेत्रीय नेता राहुल गांधी के भाषण को लगातार कन्नड़ में अनुवाद करता रहता है. राहुल पहले हिंदी में बोलते हैं फिर क्षेत्रीय नेता उसका कन्नड़ में अनुवाद करते हैं. तब तक राहुल रुके रहते हैं. राहुल ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि वह क्षेत्रीय लोगों से जुड़ सकें.