रिलेशनशिप के लिए लड़कों की इन खूबियों को सबसे ज्यादा पसंद करती हैं लड़कियां…

- in जीवनशैली

हर लड़की अपने पार्टनर में अच्छी खूबियां चाहती है। इन खूबियों के चलते ही लड़कियां लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं। दरअसल, लड़कियां किसी भी लड़के के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले उसके व्यक्तित्व के सारे पहलुओं को टटोल लेना चाहती हैं। उसकी आदतों से लेकर व्यवहार तक हर चीज को जान लेना चाहती है। कई शोधों में यह बात बताई गई है कि लड़कियों और महिलाओं को पुरुषों की कौन-सी चीजें सबसे ज्यादा आकर्षित करती हैं। इन ही शोधों के आधार पर हम आपको पुरुषों की उन 10 खूबियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर लड़कियां मर मिटती हैं।

सेंस ऑफ ह्यूमर
महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा होता है क्योंकि ऐसे पुरुष खुद खुश रहने के साथ-साथ आसपास के लोगों को भी खुश रखने की क्षमता रखते हैं।

इंटेलीजेंस
रिसर्च में ये बात सामने आयी है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं जिनकी जनरल नॉलेज अच्छी होती है। महिलाओं का मानना है कि ऐसे पुरुष छोटी-मोटी नोंकझोंक को नजरअंदाज कर देते हैं जिससे पारिवारिक झगड़े न के बराबर होते हैं।

संवेदनशीलता
महिलाएं पुरुषों में दूसरी खूबी जो ढूंढती हैं वो है संवेदनशीलता। महिलाओं का मानना है कि ऐसे पुरुष दिल के साफ होते हैं।

हेल्पिंग नेचर
महिलाओं को ऐसे पुरुष आकर्षित करते हैं जो हेल्पिंग नेचर के होते हैं। ऐसे पुरुष महिलाओं का सम्मान करना जानते हैं और महिलाओं की मदद करने में कभी पीछे नहीं रहते।

बेस्ट कुक
आपको ये बात सुनकर थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ये सच है कि महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा आकर्षित करते हैं जो अच्छा खाना बनाना जानते हैं। रिसर्च के दौरान लगभग 80 प्रतिशत महिलाओं ने ये माना है।

ईमानदार
लड़कियों को ईमानदार लड़के पसंद होते हैं। हर लड़की चाहती है उसका जीवनसाथी और पार्टनर ईमानदार हो।

भरोसेमंद
लड़कियां और महिलाएं भरोसेमंद साथी चाहती हैं। किसी भी रिश्ते में आने से पहले लड़कियां देखती हैं कि उनका पार्टनर कितना भरोसेमंद है।

वाकपटु
लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो वाकपटु हो। अपनी बातों को सही से रख सकें। हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर गुड कम्युनिकेटर हो।

एडवेंचर
लड़कियों को एडवेंचर पसंद करने वाले लड़के भाते हैं। लड़कों की यह खूबी लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

सम्मान देने वाले और बात सुनने वाले
लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो उनको सम्मान दें और उनकी बात सुनें।