रोहित शर्मा ने कहा- हमारे पास है आस्ट्रेलिया को हराने का ये बड़ा हथियार

- in खेल

ब्रिसबेन : भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया पहुंचकर अपनी प्रेक्टिस शुरू कर दी है। भारतीय टीम दौरे की शुरुआत 21 नवंबर को टी20 मैच से करेगी। तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद भारत को चार मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलना है। भारत ने अभी तक आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। तीन श्रृंखलायें ड्रा रही और आठ में उसे पराजय का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा ने कहा- हमारे पास है आस्ट्रेलिया को हराने का ये बड़ा हथियारटीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने गाबा पर अभ्यास सत्र के बाद कहा, ‘‘ भारत के बाहर खेलने पर अलग अहसास होता है और आस्ट्रेलिया में हम सभी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। पिछली बार हमने यहां कुछ करीबी मैच खेले थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करके जीतना चाहते हैं। आस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन से मनोबल बढ़ता है और विश्व कप से पहले जीतने से हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ सभी खिलाड़ियों को अच्छा खेलना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराना काफी मुश्किल है। ऐसे में एक ईकाई के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज खासकर स्पिनर हैं जिनसे हम आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देंगे।’’ रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ आस्ट्रेलिया में खेले गए वनडे में 16 मैचों में 57 . 50 की औसत से 805 रन बनाये हैं। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई पिचों की उछाल और रफ्तार से उन्हें मदद मिलती है।