लखनऊ के एकाना स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतर्राष्ट्रीय मैच, जाने किसके बीच होगा मुकाबला

- in BREAKING NEWS, खेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच की मेजबानी 6 नवंबर को लखनऊ का एकाना स्टेडियम करेगा। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी।

लखनऊ के एकाना स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतर्राष्ट्रीय मैच, जाने किसके बीच होगा मुकाबलानवाबों के शहर कहे जाने वाले लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। 6 नवंबर को खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अभी से ही शहर के क्रिकेट फैंसों के बीच खुशी देखने को मिल रही है।

वहीं इकाना क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिंहा ने मीडिया से किए गए बातचीत में कहा कि अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए इकाना क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में आईसीसी की प्रतिनिधि मंडल ने इस स्टेडियम का दौरा किया था और इस स्टेडियम के रखरखाव और पिच की जमकर तारीफ की। इस प्रतिनिधि मंडल में पूर्व भारतीय क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ भी शामिल थे।
बता दें, वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर आ रही है और 6 नवंबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाला मुकाबला सीरीज का दूसरा टी20 मैच होगा। वहीं इसके पहले इस स्टडियम में 12 से 18 सिंतबर के बीच अंडर 19 क्रिकेट के कुछ मैच खेले जाने हैं, जिसमें भारत के साथ अफगानिस्तान और श्रीलंका की युवा टीम हिस्सा लेगी।इसी बीच लखनऊ के रहने वाले पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी एकाना स्टेडियम में अर्न्तराष्ट्रीय मैच के आयोजन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह फैसला शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा तोहफा है। इससे आने वाले समय में यहां के दर्शक भी क्रिकेट का लुप्त उठा सकेंगे।

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पांडेय ने कहा कि अब शहर के किकेट प्रेमियों का सपना पूरा होने जा रहा है। लखनऊ का एकाना स्टेडियम अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के सारे मानकों को पूरा करता है और दीपावली के एक दिन पहले वेस्टइंडीज और भारत के बीच इस स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से दर्शकों के बीच रोमांच दुगुना हो जाएगा।