वाइट हाउस अब रूस पर लगाएगा नए प्रतिबन्ध

अमेरिका और रूस के बीच बढ़ती दूरियां फिलहाल कम होती दिखाई नहीं दे रही है. अमेरिका ने हाल ही में रूस पर कई प्रकार के बैन लगाए है, वहीं अमेरिका एक बार फिर रूस के ऊपर नए प्रतिबन्ध लगाने पर विचार कर रहा है. इस मामले पर वाइट हाउस का कहना है कि जल्द ही इस पर फैसला किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि “हम रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं और निकट भविष्य में इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा.”वाइट हाउस अब रूस पर लगाएगा नए प्रतिबन्ध

बता दें कि इस बात का खुलासा ऐलान के एक दिन पहले ही हो गया था. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने भी इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अंदेशा जताया है कि अगर रूस के खिलाफ प्रतिबन्ध को आगे बढ़ाया जाता है तो इसका ऐलान वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन करेंगे.

हेली ने कहा, “ये नए प्रतिबंध सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से संबंधित उपकरणों से जुड़ी कंपनियों पर सीधे तौर पर लगाए जाएंगे.” गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन दो सप्ताह पहले ही रूस पर दो बार प्रतिबंध लगाया है.