वाद-विवाद और निबंध लेखन प्रतियोगिता में दिखी प्रतिभा

- in कैरियर, लखनऊ

आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज में गुरुवार का वाद-विवाद और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।निबंध प्रतियोगिता का विषय कुछ इस प्रकार थे।

मतदान-राष्ट्र निर्माण में सहायक,
हर नागरिक का अधिकार-मतदान,
मतदान का अधिकार-सशक्तिकरण या कमजोरी,
मतदान- एक कर्तव्य देशहित में,
मतदान-कर्तव्य या अधिकार।

वाद-विवाद प्रतियोगिता मे समीमुल्ला फॉर्मेसी विभाग, निशी सिंह शिक्षा संकाय द्वितीय, सोनी सिंह पत्रकारिता विभाग ने तृृतीय स्थान प्राप्त किया।
प्रतियोगिता का उद्घाटनस्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सशक्त सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि‘प्रजातंत्र इस दृढ़ विश्वास की आधारशिला पर स्थिर है कि साधारण मनुष्य में भी असाधारण कार्य करने की संभावनाएँ निहित है। ‘निबंध प्रतियोगिता में कॉलेज के सभी विभाग के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
मतदान का अधिकार-सशक्तिकरण या कमजोरी विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता मे ंविद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा को दिखाया। विद्यार्थीयों को दो ग्रुप पक्ष और विपक्ष में विभाजित किया गया। वाद विवाद में बच्चों ने कहा कि हम नेताओ से तो यह अपेक्षा रखते हैं कि वे ईमानदारी से कार्य करे मगर खुद इस पर अमल नहीं करते हैं। अर्थात यह हमारा कर्तव्य है कि अपने मत का सही उपयोग करे जो व्यक्ति आपके मत के लायक नहीं है उसे अपना मत न करें।
वाद-विवाद प्रतियोगिता के समन्वयक प्राचार्य सुभाष तिवारी, संचालक, अब्दुल रब खान के साथ प्रणव पांडेय, सिद्धार्थ राजेंद्र, रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी, डिप्टी रजिस्ट्रार हर्ष सिंह, सहायक रजिस्ट्रार रोहित वर्मा के साथ कॉलेज स्टाफ और शिक्षकगण भी उपस्थिति रहे जिन्होंने कार्यक्रम को सफसल बनाया।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें