वारदात के बाद कहां चला गया था पिस्टल पांडे और उसकी कार-हथियार

दिल्ली के पांच सितारा होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे ने पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. पूर्व बसपा सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे ने अब तक की पूछताछ में बताया है कि हयात होटल में वारदात को अंजाम देने के बाद उसने तीनों लड़कियों को दिल्ली में उनके होटल पर ड्रॉप किया था और फिर खुद लखनऊ चला गया था. वह 14 अक्टूबर की रात को ही लखनऊ के गोमती नगर में मौजूद अपने घर पहुंच गया था. इसके बाद 15 अक्टूबर को जब वीडियो वायरल हुआ और न्यूज़ चैनल पर चलने लगा, तो आशीष पांडे पकड़े जाने के डर से लखनऊ से निकल गया था.वारदात के बाद कहां चला गया था पिस्टल पांडे और उसकी कार-हथियार

लखनऊ से निकलने के बाद वह पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने जानकारों के घर रुका रहा और फिर 17 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरफ निकल गया था. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वह अपने दोस्त के यहां रुका था. एफआईआर दर्ज होने के बाद आशीष पांडे को मीडिया रिपोर्ट देखने पर ऐसा लगा कि बात ज्यादा बढ़ गई है, तो वह डर की वजह से सामने नहीं आया और कानूनी विकल्प ढूंढने लगा.

आशीष पांडे 18 अक्टूबर को सुबह दिल्ली पहुंचा था और जहां रुका वो उसके दोस्त के दोस्त थे. फरार रहने के दौरान आशीष अपने कुछ रिश्तेदार के यहां भी रुका था. वहीं, दिल्ली पुलिस की जांच टीम FRRO से भी ये जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार उस रात आशीष पांडे के साथ कार में मौजूद तीनों विदेशी लड़कियां कब हिंदुस्तान छोड़कर फरार हुईं?

कार और पिस्टल बरामद

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आशीष पांडे पूर्वी यूपी तक अपनी फैमिली के साथ था. इसके बाद वो अकेले पश्चिमी यूपी में अपने दोस्त के यहां पहुंचा. वारदात वाली रात आशीष पांडे जिस BMW कार में सवार था, वो दिल्ली पुलिस ने बरामद कर ली है. आशीष पांडे ने दिल्ली के हयात होटल में जिस पिस्टल को लहराया था, उसको भी बरामद कर लिया गया है. आशीष पांडे के कब्जे से जो पिस्टल बरामद हुई है, वो इजरायल की है. इसको दिल्ली के एक घर से बरामद किया गया है.

इसके अलावा भी कई ऐसी जानकारियां हैं, जो अभी इस केस को लेकर दिल्ली पुलिस के लिए जुटाना जरूरी है. इसके लिए पुलिस आशीष पांडे को उनके पास लेकर जा सकती है, जहां-जहां वह रुका था. इसके लिए पुलिस शुक्रवार को फिर से अदालत से आशीष पांडे की रिमांड मांगेगी. पुलिस आशीष पांडे द्वारा दी गई जानकारी को भी वेरीफाई कर रही है.