विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा- नन एक वेश्या है, 12 बार उसने एंजॉय किया तो 13वीं बार रेप कैसे हो गया?

नई दिल्ली: केरल के एक विधायक ने शनिवार को जलंधर बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराने वाले नन के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की। स्वतंत्र विधायक पीसी जॉर्ज ने नन को एक वेश्या कहा, पूछा कि उसने यौन शोषण के पहले बार में कोई शिकायत दर्ज क्यों नहीं की थी।

जॉर्ज ने तिरुवनंतपुरम में एक प्रेस बैठक में कहा, “किसी को भी संदेह नहीं है कि नन एक वेश्या है।” “बारह बार उसने इसका आनंद लिया और 13 वें बार बलात्कार हुआ? उसने पहली बार शिकायत क्यों नहीं की? ”

उसी दिन, कोच्चि शहर में नन के एक समूह ने बिशप के खिलाफ कार्रवाई करने में देरी का विरोध किया। कुछ कार्यकर्ताओं के साथ नन ने उच्च न्यायालय के जंक्शन में एक ध्रुना का मंचन किया और आरोप लगाया कि पुलिस और चर्च के अधिकारियों ने उन्हें न्याय से इंकार कर दिया था।

बताया जा रहा है की नन का परिवार जॉर्ज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि वह रविवार को पहली बार मीडिया से मिलना चाहती थीं लेकिन जॉर्ज की टिप्पणियों के बाद से पीछे हट गई थीं। परिवार के एक  सदस्य ने कहा, “उसने खुद को कमरे में बंद कर दिया और घंटों तक किसी से मिलने या किसी से बात से इंकार कर दिया। वह बहुत परेशान थी।” महिलाओं के राष्ट्रीय आयोग ने विधायक की इस टिप्पनी की निंदा की और विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दे की शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मुलाक्कल ने 2014 और 2016 के बीच कई बार बलात्कार किया है। नन पंजाब के जलंधर में स्थित यीशु की मण्डली के मिशनरीज़ के सदस्य है, लेकिन यह केरल में दो कोफयम चलाता है – एक कोट्टायम में और दूसरा कन्नूर में। नन का आरोप है की उसके साथ ये घटना कोट्टायम में हुई है।