मालामाल हो गए विराट कोहली और रवि शास्त्री, BCCI ने इन खिलाड़ियों की पेमेंट की रिलीज

- in खेल

मित्रों हमारे IM WITH NAMO न्‍यूज पोर्टल में आप लोगो का स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगे कि इंडियन टीम के खिलाड़ी इन दिनों कुछ खास नही कर पा रहे है जिस वजह से इंडियन टीम ने वनडे और टेस्ट दोनों की सीरीज गंवा दी है। ऐसे में न केवल कोच रवि शास्त्री बल्कि कप्तान कोहली पर भी सवाल उठना लाजमी है पर इसके बावजूद क्रिकिट बोर्ड ने उन पर पैसों की बारिश कर दी है। टीम के लगातार हार के बावजूद वो करोड़पति बन गए हैं। क्रिकेट बोर्ड का ये पैसा सिर्फ कोच शास्त्री पर ही नहीं बल्कि इंडियन टीम के खिलाड़ियों पर भी बरसा है।

दरअसल बीते रविवार को इंडियन टीम के कोच रवि शास्‍त्री के साथ साथ खिलाड़ियों को क्रिकेट बोर्ड ने पेमेंट रिली करने की जानकारी दी। खिलड़ियों को केंद्रीय अनुबंध की रिटेनर फीस मिली जबकि टेस्ट खिलाड़ियों को भी आईसीसी द्वारा टेस्ट रैंकिंग की इनामी राशि का शेयर दिया गया। आपको बता दें कि शास्त्री को 18.07.2018 से 17.10.2018 के मध्‍य टीम की कोचिंग के लिए एडवांस में 2.5 करोड़ रुपए मिले। शास्त्री को 2016 से इंडियन टीम के कोच पद पर रखा गया है और उनका अनुबंध अगले वर्ष इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के पश्‍चात समाप्त होगा। शास्त्री को कुंबले के उत्तराधिकारी के रूप में कोच पद पर नियुक्त किया गया था। ऐसी जानकारी मिली है कि शास्त्री ने बोर्ड से मेहनताने के रूप में 8 करोड़ रुपए मिले हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि क्रिकेट बोर्ड दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खिलाड़ियों की पेमेंट भी रिलीज की है, जिसमें आईसीसी द्वारा रिलीज किए टैक्सेबल पोर्शन और रिटेनरशिप फीस का 90 प्रतिशत टैक्स फ्री हिस्सा शामिल है। विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका में वन-डे और टेस्ट सीरीज व आईसीसी की इनामी राशि का मिलाकर 1,25,04,964 रुपए मिले हैं, तो वहीं इंडियन के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे व निदाहास ट्रॉफी का मिलाकर 1,12,80,705 रुपए मिले। हार्दिक पांड्या को अक्टूबर 2017 से मार्च 2018 के मध्‍य 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में 1,11,34,726 रुपए प्राप्‍त हुये है।