विश्व क्रिकेट के इस बड़े खिलाड़ी ने कर दिया ऐसा ऐलान कि सब चौंक गए

- in खेल

क्रिकेट जगत में तमाम ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सिर्फ अपने देश के लोगों को ही नहीं, बल्कि विपक्षी टीम के देश के लोगों को अपना दीवाना बनाया है. ऐसे खिलाड़ियों में सबसे पहले नाम आता है, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का, जिन्होंने अपने खेल से या साबित किया है कि वो क्रिकेट के भगवान क्यों माने जाते हैं. ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी हैं और उन्हीं में से एक हैं, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कुक है. कुक ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट के बाद एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके बाद क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है.

विश्व क्रिकेट के इस बड़े खिलाड़ी ने कर दिया ऐसा ऐलान कि सब चौंक गए !

ये है कुक का ऐलान

सिर्फ 22 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पन करने वाले और इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाल कुक ने भारत और इंग्लैंड के अंतिम मुकाबले से पहले अपने सन्यास को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. भारत टेस्ट सीरीज को हार चुका है और भारत को हराने में कुक ने भी अपना बहुत ही ज्यादा योगदान दिया है लेकिन, इसी बीच उन्होंने कहा है कि, दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवे और आखिरी मुकाबले को बाद वो टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे.

आईसीसी के जरिए कुक ने कही ये सारी बातें
आईसीसी के वेबसाइट पर कुक के सन्यास की खबरें छपने के बाद हर कोई चौंक गया है. वेबसाइट के मुताबिक, कुक ने कहा है कि, ‘पिछले कई महीनों से मैं काफी ज्यादा मुश्किल में था और आखिरकार मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला कर लिया है. सन्याक की घोषणा करते हुए मुझे काफी ज्यादा दुख महसूस हो रहा है लेकिन, मैंने अपना सब कुथ क्रिकेट को दे दिया है और अब कुछ नहीं है’.

कुक ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, ‘जब तक मैंने क्रिकेट खेला तब तक मैंने जितनी उम्मीद की थी उससे ज्यादा मुझे हासिल हुआ. इस बात की खुशी है मुझे कि मैंने काफी लंबे समय तक इंग्लिश क्रिकेट के लिए खेला. अब ऐसे समय में मुझे टीम के कुछ साथियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सन्यास का फैसला मेरी जिंदगी सा सबसे मुश्किल फैसला है लेकिन मेरे सन्यास का ये बिल्कुल सही समय है’.