वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल का फरमान, हिन्दू लड़कियां रहे सावधान

वैलेंटाइन डे के सबसे बड़े विरोधी बजरंग दल ने एक बार फिर वैलेंटाइन को लेकर चेतावनी जारी कर दी है. एक पोस्टर जारी कर हिन्दू लड़कियों से ‘सावधान’ रहने के लिए कहा है.  उल्लेखनीय है कि, पोस्टर में न सिर्फ वैलंटाइंस डे बल्कि ‘लव जिहाद’ का भी जिक्र किया गया है. इस पोस्टर में एक लड़की का चेहरा दिख रहा है, जो आधा खुला हुआ और आधा बुर्के से ढका हुआ है. चेहरे के खुले हिस्से में लड़की के माथे पर बिंदी नजर आ रही है. आमतौर पर बिंदी को हिंदू महिलाओं का अहम श्रृंगार माना जाता है. वहीं, बुर्का मुस्लिम महिलाओं का प्रतीक है.वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल का फरमान, हिन्दू लड़कियां रहे सावधान

वहीं उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी शिवरात्रि के बहाने 14 फरवरी को अवकाश घोषित कर दिया गया है. सभी छात्र-छात्रों को चेतावनी देते हुए प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूमेगा और अगर कोई इस निर्देश को नहीं मानता है तो उस पर अनुशासनहीनता के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालांकियूनिवर्सिटी के छात्रों ने इसे ओछी सोच बताया है.

हैदराबाद में बजरंग दल के सदस्य पब और होटलों में जाकर वैलेंटाइन डे पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित न करने की हिदायत दे रहे हैं. बजरंग दल का कहना है कि, वैलेंटाइन डे मनाना देश की संस्कृति का हिस्सा नहीं है और यह संस्कृति विरोधी है. आपको बता दें कि, बजरंग दल लंबे समय से वैलेंटाइन डे के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन करता रहा है. बजरंग दल का मानना है कि, उन्हें प्यार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में होने वाली अश्लीलता से परहेज है.