शनि ने छोड़ा वृश्चिक राशि का साथ, अब इन राशियों के जीवन में आएगी कठिनाइयां

- in अद्धयात्म

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कभी ग्रहों में किसी तरह का कोई बदलाव होता है तो इसका सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिस वजह से जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और कभी खुशी तो कभी दुखों का सामना करना पड़ता है. इसलिए व्यक्ति के जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है. आज हम आपको ऐसी कुछ राशियों के बरे में बताने जा रहे हैं, जिन पर 15 सितम्बर के बाद से शनिदेव की बुरी नजर पड़ रही है और उनके जीवन में दुखों का पहाड़ टूटने वाला है.

शनिदेव का नाम सुनते ही हर किसी के मन में डर बैठ जाता है कि आखिर इस बार भगवान हम पर प्रसन्न हैं या क्रोधित. आपको बता दें कि शनिदेव को क्रोधित देवता माना जाता है. जब भी कोई व्यक्ति कुछ गलत करता है तो वो शनिदेव की नजरों से बिल्कुल भी नहीं बच सकताी है. वहीं इस बार शनिदेव ने वृश्चिक राशि का साथ छोड़ा है. जिस वजह से इन 2 राशियों पर बड़ा असर होने वाला है. तो आइए बताते हैं आपको उन राशियों के बारे में…

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का आने वाला समय थोड़ा खराब होने वाला है. जिस वजह से जीवन में कई बदलाव भी होंगे. आपको अपनी सेहत का बहुत अच्छे से ध्यान रखना है. आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. परिवार में किसी के साथ मतभेद हो सकता है. व्यापारियों को व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इन सभी समस्यों से समाधान पाने के लिए आपको भगवान विष्णु जी की पूजा करनी है. साथ ही विष्णुसहस्र का पाठ भी करना है और रोजाना तुलसी के पौधे के पास दीप भी जलाना है.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को सेहत संबंधित कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको आने वाले समय में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. आपको धन संबंधित नुकसान हो सकता है. आपको किसी भी निर्णय अच्छी तरह से सोच-समझकर लेना है.