शादी के एक दिन पहले लड़की को छोड़ लड़के साथ भागा दुल्हा, फिर जो हुआ…यकीन नही करेंगे आप

- in अजब-गजब

कहते हैं प्यार एक ऐसी चीज हैं जो कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता हैं. जब प्यार होता हैं तो व्यक्ति जात, धर्म, उम्र, रंग रूप इत्यादि चीजें नहीं देखता हैं. यहाँ तक कि जब लोग प्यार करते हैं तो सामने वाले का जेंडर भी नहीं देखते हैं. हालाँकि जब भी दो लोग प्यार करते हैं तो उनके घर वाले बीच में आ जाते हैं. ऐसे में कई लोगो को मजबूरी में घर वालो की मर्जी के अनुसार शादी करनी पड़ती हैं.शादी के एक दिन पहले लड़की को छोड़ लड़के साथ भागा दुल्हा, फिर जो हुआ...यकीन नही करेंगे आप

लेकिन मजबूरी या प्रेशर में हो रही शादियाँ कई बार सफल नहीं होती हैं. कुछ मामलो में तो शादी के कुछ दिन पहले ही लड़का या लड़की भाग जाते हैं. आप ने कई ऐसे मामले सुने होंगे जिसमे लड़की की मर्जी से शादी ना होने पर वो किसी लड़के के साथ भाग जाती हैं. आप ने ये खबर भी सुनी होगी कि लड़के की शादी उसकी मर्जी से ना होने पर वो किसी अन्य लड़की के साथ भाग जाता हैं. लेकिन भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ हैं जब एक लड़का अपनी शादी से पहले दुल्हन को छोड़ लड़की की बजाए लड़के के साथ भागा हैं. जी हाँ आप ने सही सूना. एक लड़का दुसरे लड़के के साथ भाग गया हैं.

ये हैरान कर देने वाला मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं. दरअसल हरियाणा के यमुनानगर की कांसापुर रोड स्थित कॉलोनी में रहने वाले 25 वर्षीय युवक की दो साल पहले पंजाब के मुबारकपुर निवासी लड़की से सगाई हुई थी. इस महीने की 11 तारीख को उसकी शादी होने वाली थी. दोनों पक्षों में शादी की तैयारियां चल रही थी. शादी के कार्ड भी छाप चुके थे और मेहमानों का आना भी शुरू हो गया था. लेकिन घर वालो को उस दौरान झटका लगा जब उन्हें पता चला कि उनका लड़का शादी के एक दिन पहले गायब हो गया हैं.

जब ये मामला पुलिस में गया तो उन्हें पता चला की लड़का किसी दुसरे लड़के के साथ भागा हैं. ये दोनों आपस में बहुत प्यार करते हैं. घर वाले लड़के की शादी जबरदस्ती लड़की से करवा रहे थे. ऐसे में उसने घर से भागना ही सही समझा. हैरत की बात तो ये हैं कि दूल्हा जिस लड़के के साथ भागा हैं वो नाबालिग हैं. पुलिस ने जब इन दोनों से बात की तो दोनों ने समलैंगिक संबंध होना कबूल किया हैं.

इस बारे में लड़के की माँ का कहना हैं कि उसके बेटे का नाबालिग दोस्त काफी दिनों से इस शादी से एतराज जता रहा था. यहाँ तक कि उसने शादी रुकवाने की धमकी भी दे डाली थी. ऐसे में दोनों ही लड़को के परिवार उनके चाल चलन देख उन्हें एक दुसरे से दूर रखने की कोशिश कर रहे थे. यहाँ तक कि नाबालिग लड़के के माता पिता ने तो बेटे को घर से बेदखल तक करदिया था. इधर ये लोग भी अपने लड़के की शादी लड़की से करवा कर ये उम्मीद रख रहे थे कि उनका बेटा ठीक हो जाएगा लेकिन उनकी जबरदस्ती काम ना आई और लड़का घर से भाग गया.