शादी के बाद हनीमून मनाने के लिए जरुर जाएं इस खूबसूरत जगह

- in पर्यटन

आप को बता दें कि हिमाचल प्रदेश अपने पहाडों तथा वादियों के लिए पुरी दुनिया में मशहुर है। तथा हिमाचल प्रदेश में शिमला, मसूरी, यहां पर आकर मन को एक अलग ही आनंद प्राप्त होता है। आप को बता दें कि हिमाचल के फेमस हिल स्टेशनों में से एक खूबसूरत हिल स्टेशन मनाली भी है। आप की जानकारी के लिए आप को बता दें कि मनाली अपने जंगलों, तथा हरे भरे बागों तथा वादियों के लिए पुरे विश्व में मशहुर है। मनाली को देखकर लगता है कि प्रक्रती मनाली पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। इसलिए अदर आप अगर आप अपने हनीमून के लिए प्लान कर रहे हों तो आप को मनाली जरुर घूमने जाना जाहिए।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा माना जाता है कि आदिपुरुष मनु पहले यही रहा करते थे। यही कारण भी है कि मनाली को ‘मनु का घर’ मानाली कहा जाता है। तथा कुल्लू मनाली अपनी प्राक्रतिकर सुंदरता के लिए भी काफी फेमस है। यहां पर आप को ऐसे प्रकृतिक दृय देखने को मिलेंगे जिन्हें आप ने पहले कभी नहीं देखा होगा।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि मनाली न सिर्फ अपनी सुन्दरता के लिए फेमस है बल्कि अपनी बेहतरीन सुविधाओं के कारण भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

अगर आप मनाली जा रहे हैं तो आप के लिए गर्मी के मौसम में जाना ज्यादा अच्छा रहेगा। लेकिन अगर आप मनाली में आप यहां पैराग्लाइडिंग का मजा लेना चाहते हैं तो आप अप्रेल में मनाली जाएं। क्योंकि यहां पर पैराग्लाइडिंग का सही समय और मौसम अप्रैल के मध्य में ही होता है।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें