शादी के 2 साल बाद पति ने किया दूसरा निकाह, ये जानकार पत्नी ने उठाया होश उड़ा देने वाला कदम

- in अपराध, दिल्ली

दिल्ली के जामिया नगर में एक महिला ने अपने मायके में पंखे से लटककर जान दे दी. कुछ दिन पहले लड़की के पति ने दूसरा निकाह कर लिया था, जिसकी वजह से वह परेशान रहती थी. मृतका के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, 30 वर्षीय शीबा मालिक ने जामिया नगर के अबू फ़जल स्थित अपने मायके में पंखे से लटककर खुदकुशीकर ली. करीब दो साल पहले शीबा की शादी दादरी के रहने वाले अरशद अहमद के साथ हुई थी. शीबा के घरवालों का आरोप है कि शादी के दो से तीन महीने बाद से ही उसके सुसराल वाले दहेज को लेकर उसे परेशान करने लगे और उसके साथ मारपीट भी की जाती थी.

कुछ वक्त के बाद ससुरालवाले उनकी बेटी को मायके छोड़ गए थे. जिसके बाद शीबा ने जामिया नगर पुलिस स्टेशन में अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

अरशद और उसके परिवारवालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला कोर्ट में चल रहा था. इसी बीच शीबा को पता चला कि उसके पति ने दूसरी लड़की से निकाह कर लिया है. इसके बाद वह और ज्यादा परेशान रहने लगी और शनिवार को पंखे से लटककर अपनी जान दे दी.

घरवालों के मुताबिक उन्होंने बेटी की शादी में लाखों रुपये खर्च किए थे. वे चाहते थे कि उनकी बेटी ससुराल में जाकर खुश रहे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि एक दिन ससुरालवाले ही उसकी मौत की वजह बन जाएंगे. साथ ही उनका कहना है कि शादी से पहले अरशद के घरवालों ने बताया कि लड़का डॉक्टर है, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वह कम्पाउंडर है.

फिलहाल महिला के पति के खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न का मामला दर्ज कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच कराई जा रही है.