शादी में शामिल होने आए थे, होटल में लगी आग सबकुछ हो गया स्वाहा

- in अजब-गजब

दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लगने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. इस होटल में शादी पार्टी में आए लोगों ने भी बुकिंग कराई थी. इन लोगों को गाजियाबाद में होने वाली शादी में शामिल होना था.
शादी में शामिल होने आए थे, होटल में लगी आग सबकुछ हो गया स्वाहाशादी में आया परिवार केरल का रहने वाला है. परिवार के 13 लोग आग में फंस गए थे. 10 लोगों को बचा लिया गया, जबकि एक महिला घायल हो गई. जयश्री नाम की महिला की मौत हो गई.
होटल में आग मंगलवार तड़के उस वक्त लगी जब लोग सो ही रहे थे. शादी में आए सोमशेखर मेनन के परिवार के लोगों को हरिद्वार भी जाना था. हादसे के बाद सोमशेखर और उनकी पत्नी होटल से नीचे उतरने में कामयाब रहे.

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने घटना पर शोक जाहिर किया है. केरल के एमएलए हिबी इदेन ने सीएम से मिलकर सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है.
शुरु में तो आग दूसरे फ्लोर पर लगी, लेकिन उसके बाद तीसरे और चौथे फ्लोर पर फैलने लगी. अग्निशमन अधिकारी ने कहा है कि होटल में अधिकतर काम लकड़ी से हुआ था, इसलिए आग आसानी से फैलती गई.

होटल की सीढ़ी भी संकरी थी, इसकी वजह से लोगों को जान बचाकर भागने में भी दिक्कत हुई. कई लोगों की मौत धुएं से दम घुट जाने के बाद हुई. दो लोगों ने ऊपरी मंजिल से छलांग लगा ली थी, इस वजह से उनकी मौत हुई.