शिखर धवन ने बताया, क्रिकेट छोड़ने के बाद करेंगे कौन सा काम…

- in खेल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं. वह आईपीएल में हैदराबाद टीम की ओर से खेल रहे हैं. वीरेंद्र सहवाग के जाने के बाद टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाज की कमी शिखर धवन ने पूरी की है. वह दुनिया के उन चुनिंदा ओपनर्स में शामिल हैं, जो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करते हैं. वीरेंद्र सहवाग भी ऐसा ही करते थे. इस समय उनका बल्ला खूब बोल रहा है. टीम इंडिया के बाद इसका फायदा अब उनकी टीम हैदराबाद को भी मिल रहा है.शिखर धवन ने बताया, क्रिकेट छोड़ने के बाद करेंगे कौन सा काम...

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वह खेल से संन्यास लेने के बाद पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ेंगे. धवन ने एक समारोह में प्रायोजक संवाददाताओं से कहा, “मैं व्यापार कर रहा होता. एक बार क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैं व्यापार करुंगा.” समारोह में मौजूद श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में हैदराबाद के गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि उनके समय में गेंदबाजी करना आसान होता था, क्योंकि तब खेल बल्लेबाजों के ज्यादा पक्ष में नहीं था.

मुरलीधरन ने कहा, “अब खेल विभिन्न तरीकों से आगे बढ़ चुका है. जिस तरह से बल्लेबाज बल्लेबाजी करता है, उसके सामने गेंदबाजी करना आसान नहीं है. हमने अधिक टी-20 नहीं खेला और टेस्ट क्रिकेट में आज की तरह छक्के नहीं मारते. हमारे समय में गेंदबाजी करना आसान था.”

मुरलीधरन ने माना कि 1996 वर्ल्डकप जीतना उनके करियर का सबसे बड़ा क्षण था. मुरली ने आगे कहा, “1996 वर्ल्डकप की जीत को मैं श्रीलंका क्रिकेट की सबसे उपलब्धि मानता हूं. हैदराबाद के लिए 2016 की आईपीएल ट्रॉफी सबसे बड़ी थी.”