संबंध बनाने के बाद जरूर करे यह काम, वरना बाद में बहुत पछताओगे

- in अजब-गजब

स्त्री और पुरुष के बीच भगवान् ने ऐसा भावनात्मक लगाव बनाया है कि ये दोनों एक दूसरे की तरफ न चाहते हुए भी आकर्षित हो ही जाते है. इसके साथ ही आज कल के लोग काफी खुले विचारो वाले होते है. जिसके चलते उन्हें आपस में रिश्ता बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता. यही वजह है कि आज कल के जमाने में शारीरिक संबंध बनाना एक आम सी बात है.

जी हां जहाँ पहले के समय में लोग बात करने से भी कतराते थे, वही आज के जमाने में लोग शारीरिक संबंध बनाने में भी सोच विचार नहीं करते. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी खास जानकारियां देने जा रहे है, जिनका शरीरिक संबंध बनाते समय आपको ध्यान जरूर रखना चाहिए. जी हां यकीनन अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. अब ये तो सब को मालूम है कि शारीरिक संबंध बनाते समय यदि सावधानिया न बरती जाए, तो कई तरह की बीमारिया भी हो सकती है. बरहलाल आज जो जानकारिया हम आपको बताने जा रहे है वो काफी महत्वपूर्ण है. इसलिए आपको इनकी तरफ काफी ध्यान देने की जरूरत है.

१. गौरतलब है कि बहुत कम लोग जानते है कि महिलाओ का मूत्र करने और प्रजनन करने का मार्ग थोड़ा विभिन्न होता है. हालांकि पुरुषो में स्पर्म और मूत्र करने का मार्ग एक ही स्थान पर होता है. दरअसल एक शोध के अनुसार ये पाया गया है कि संबंध बनाने के बाद महिलाओ को पेशाब जरूर करना चाहिए. इसके इलावा ऐसा नहीं है कि संबंध बनाने के बाद पेशाब करना केवल महिलाओ के लिए ही जरुरी है, बल्कि ये पुरुषो के लिए भी उतना ही जरुरी है.

२. इसके साथ ही लड़को को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें कंडोम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए और खुद को संक्रमण और बीमारियों से दूर रखना चाहिए. यानि बीमारियों से खुद को बचाना चाहिए. ताकि भविष्य में जाकर आपके बच्चे बीमारियों से सुरक्षित रह सके. हालांकि संबंध बनाने के तुरंत बाद पेशाब करना काफी मुश्किल होता है, लेकिन यदि आप अपने भविष्य को सुरक्षित रखना चाहते है और खुद को बीमारियों से बचाना चाहते है, तो आपको इन सब बातों का ध्यान रखना ही होगा.

इसके इलावा शारीरिक संबंध बनाते समय यदि जरूरत अनुसार सावधानिया बरती जाये, तो ये आपके लिए ही बेहतर होगा. ऐसे में हम तो यही कहेगे कि प्यार करना गलत नहीं है, लेकिन बिना किसी सावधानी के संबंध बनाना खतरनाक भी हो सकता है. अब आप इसे माने या न माने, लेकिन ये सब बातें जीवन में बेहद महत्वपूर्ण होती है.