सरकार के पास 24 लाख नौकरियां है, फिर भी युवा घूम रहे हैं बेरोजगार

- in राष्ट्रीय

देश में नौकरियों की भारी कमी है, बेरोजगारी चरम पर है, विपक्ष कभी कभी इस मद्दे को उठाता है लेकिन आज विपक्ष इतना कमजोर है की वो सरकार से नौकरियों पर सही से दो सवाल नहीं कर सकता।

सरकार भी नौकरियों के नाम आधे अधूरे आकड़े दे देते है या कोई भर्ती परीक्षा निकाल कर, जो न जाने कब होंगी और होंगी तो उसका रिजल्ट न जाने कब आएगा और आएगा तो न जाने कब नियुक्तिया होगे। इस तरह के मामलों की एक लम्बी लिस्ट है। इसलिए सिर्फ सरकार परीक्षा का ऐलान कर देती है। ताकि लोगों को कुछ दर के लिए खुश हो जाए।

लेकिन क्या आप जानते है की सरकार के पास लाखों नौकरिया है, देश में कई ऐसी जगह है जहां पद रिक्त है, देश के बड़े अंग्रेजी अखबार ने एक आंकड़ा जारी किया है, जिसके अनुसार देश में सिर्फ प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा में दस लाख नौकरियां है। पुलिस महकमे में 5 लाख 40 हज़ार नौकरियां है। अर्धसैनिक बलों में 61,509 नौकरियां है। सेना में 62,084 नौकरियां है। पोस्टल विभाग में 54,263 नौकरियां है। एम्स (अस्पताल) में 21,407 नौकरियां है। स्वास्थ्य केंद्रों में 1.50 लाख नौकरियां है। अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में 12,020 नौकरियां है।

इन सभी को जोड़ ले तो सरकार के पास 24 लाख से अधिक नौकरियां है, यानि इस देश के 24 लाख युवाओं को रोजगार मिल सकता है ।

लेकिन न जाने सरकार की क्या उदासीनता है की सरकार इन खाली पड़े पदों में नहीं भर रही है, वो भी ऐसे समय में जब देश में भारी बेरोजगारी है।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें