सवाल.. वह कौन सी औरत है जिसे हर समय ये मालूम होता है कि उसका पति कहाँ है ? 99% लोग हुए फेल

- in अजब-गजब

यूँ तो इस दुनिया का हर व्यक्ति खुद को दूसरो से बेहतर और बुद्धिमान ही समझता है, लेकिन वास्तव में एक व्यक्ति कितना बुद्धिमान होता है, ये तो उसके दिमाग की सोच पर निर्भर करता है. जी हां कई बार एक बुद्धिमान व्यक्ति के सामने कुछ ऐसे सवाल आ जाते है, जिनका जवाब एक बच्चा भी दे सकता है, लेकिन फिर भी उन सवालों का जवाब देने में एक बुद्धिमान व्यक्ति असमर्थ हो जाता है. तो वही कई बार ऐसा होता है कि जो सवाल काफी मुश्किल होते है उनका जवाब एक कमजोर दिमाग वाला व्यक्ति बड़ी आसानी से दे देता है. बरहलाल दिमाग के इस खेल को समझना काफी मुश्किल है.

सवाल.. वह कौन सी औरत है जिसे हर समय ये मालूम होता है कि उसका पति कहाँ है ? 99% लोग हुए फेल

इसलिए आज हम आपके दिमाग को परखना चाहता है. जी हां आज हम आपसे एक ऐसा सवाल पूछने जा रहे है, जिसका जवाब तो आसान है, लेकिन हमें यकीन है कि आप आसानी से उसका जवाब नहीं दे पाएंगे. हालांकि ये कोई क्विज या कोई इंटरव्यू नहीं है, बल्कि ये तो एक मामूली सा खेल है. मगर जरा सोचिए कि अगर आप किसी इंटरव्यू में जाए और तब आपसे सामने वाला व्यक्ति कोई ऐसा सवाल पूछ ले जो आपको न आता हो, तो आपकी क्या हालत होगी, इसका अंदाजा हम लगा सकते है.

इसलिए अगर हो सके तो हमारे द्वारा पूछे गए सवाल को जरा सीरियस होकर गौर से पढ़े और इसके जवाब के बारे में जरा गौर से सोचे. दरअसल कई बार सवाल का जवाब व्यक्ति के सामने ही होता है, लेकिन फिर भी व्यक्ति जवाब नहीं दे पाता. बरहलाल आज जो सवाल हम आपसे पूछने जा रहे है, वो भी एक ऐसा ही सवाल है जिसका जवाब उसके सवाल में ही छिपा हुआ है. अब ये तो आपको ढूँढना है कि आखिर सवाल का जवाब क्या है. तो चलिए अब आपसे हम ये आसान सा सवाल पूछ ही लेते है.

सवाल.. गौरतलब है कि हमारा सवाल ये है कि वो कौन सी औरत है जिसे हर समय ये मालूम होता है कि उसका पति कहाँ है ? यानि जिसे ये मालूम होता है कि उसका पति किस समय कहाँ है ?

जवाब.. यक़ीनन ये सवाल जरा सा मुश्किल है, लेकिन फिर भी अगर आप खुद को बुद्धिमान समझते है तो अभी के अभी इस सवाल का जवाब देने की कोशिश कीजिये. बरहलाल अगर आपको इस सवाल का जवाब नहीं सूझ रहा तो हम आपकी मदद कर देते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सवाल का जवाब विधवा है.

जी हां एक विधवा औरत को हर समय ये मालूम होता है कि उसका पति भगवान् के पास है और वो वहां से कभी लौट कर नहीं आ सकता. हम उम्मीद करते है कि कभी किसी महिला को अपने जीवन में इस सवाल का जवाब देने की जरूरत न पड़े, क्यूकि शायद ही कोई महिला ऐसी होगी जो इस सवाल का जवाब देना चाहेगी. हालांकि ये सवाल केवल बुद्धिमता को टेस्ट करने के लिए ही पूछा गया था. बरहलाल हमें यकीन है कि आगे से अगर आपके सामने कोई ऐसा सवाल आएगा तो आप उस सवाल का जवाब सोच समझ कर ही देंगे.

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें