सहारन शहर में गर्मियों के मौसम में लीजिये ठण्ड का मजा

- in पर्यटन

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोगों को हिल स्टेशन पर घूमने जाना पसंद होता है. हिल स्टेशन पर जाकर आप सूरज की गर्मी से अपना बचाव कर सकते हैं. आज हम आपको हिमाचल प्रदेश में मौजूद एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप गर्मी के मौसम में भी ठंडी ठंडी हवा और स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं. हिमालय की वादियों में मौजूद सहारन गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट जगह है. घूमने के साथ-साथ सहारान बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन भी है. सहारन शहर में गर्मियों के मौसम में लीजिये ठण्ड का मजा

हिमाचल प्रदेश का सहारान शहर चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ियों और घाटियों से घिरा हुआ है. सहारन में आप प्राचीन मंदिर खूबसूरत घाटियां और रोमांचक ट्रैक देख सकते हैं. यहां पर चारों तरफ फैले मनोरम और खूबसूरत नज़ारे आपका मन मोह लेंगे.  सहारन शहर शिमला से 180 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. ये सतलुज घाटी में मौजूद है. सहारन समुद्र तल से 165 मीटर ऊंचाई पर स्थित है. सहारन शहर में आप प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ सेब के बगीचे, देवदार जंगल, छोटी छोटी नदियां और संस्कृति का भी मजा ले सकते हैं. 

यहां पर आप पूरे साल में कभी भी घूमने के लिए जा सकते हैं. गर्मी के मौसम में भी यह शहर बिल्कुल ठंडा रहता है. यहां पर एक भीम काली मंदिर है जो टूरिस्टों की आस्था का केंद्र है.