सावधान! कोल्ड ड्रिंक पीने से महिलाओं को हो सकती हैं ये बड़ी प्रॉब्लम

- in स्वास्थ्य
गर्मियों में अक्सर जब हम बहार से थके हुए आते है तो हम पानी नहीं बल्कि कोई कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद करते है, लेकिन क्या आप जानते हैं ये सेहत के लिए कितनी खतरनाक है। कोल्ड ड्रिंक हमारे बॉडी में कई तरह की बिमारियों को पैदा करता है जैसे डायबिटीज, मोटापा क्यूँकि ये दोनों बेहद ही आम बीमारी है, लेकिन इसके अलावा यह किडनी के लिए भी हानिकारक होती है।
महिलाएं हो जाये सावधान :
कोल्ड ड्रिंक में एसिडिक लिक्विड और फॉस्फोरिक एसिड होता है, जिससे आपकी सिस्टम कुछ घंटों के लिए रूक जाता है। महिलाओं को तो खास करके सावधार रहना चाहिए क्यूंकि अक्सर किडनी स्टोर की समस्या महिलाओं में आम तौर पर देखने को मिलती है।
महिलाएं जब भी गर्मी के समाये में बहरा जाती है तो वो पानी की बोटल के जगह कोल्डड्रिंक पीना ज्यादा पसंद करती है लेकिन अगर आप खुद को बिमारियों के चंगुल से बचाना चाहती है तो ऐसा बिलकुल न करे क्यूंकि आप जितना फिट रहेंगी उतना ही खुश रहेंगी। 
नार्मल पानी नहीं पसंद तो अपनाये ये उपाए:
अगर इस मौसम में आपको नार्मल पानी पीना पसंद नहीं है तो आप इसकी जगह छाछ, जूस, नींबू पानी, नारियल पानी या शेक पी सकते हैं। इसस किडनी भी खराब नहीं होती और शरीर के विषैले टॉक्सिन भी यूरिन के रास्ते बाहर निकल जाते हैं।