सिर्फ़ इन वजहों के लिए आप कभी न करें सेक्स, सेक्स वर्कर नहीं हो तुम

- in 18+

सेक्स हमारी लाइफ का एक खास हिस्सा है, जानते है और मानते भी. पर कभी भी सोचे-समझे बिना सेक्स करना बिलकुल उचित नहीं है. आज के ज़माने में प्यार का जितना क्रेज़ है उससे कुछ कम क्रेज़ नहीं है सेक्स का. क्यों आपका का विचार है ? आप स्कूल से कॉलेज की ओर कदम बढ़ाते हैं, शहर छोड़कर बाहर निकलते हैं, अपने पंख फैलाते हैं तो लगता है कि लाइफ में कोई होना भी चाहिए. पहले से गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड है तो फ्रेंड सर्किल में एक दबदबा सा रहता ही और रिश्ता एक कदम आगे बढ़ता है. दोस्तों आज का टॉपिक यंग जनरेशन को ध्यान में रखकर चर्चा करते है तो चलिए अपने इस आर्टिल्स ( सिर्फ़ इन वजहों के लिए कभी न करें सेक्स, सेक्स वर्कर नहीं हो तुम ) में जानेगे की क्या है वो वहज और उसके पीछे का मकसद.

आप सेक्स करें, ठीक है.. कोई मनाही भी नहीं है पर वो आपकी पसंद होनी चाहिए. कभी किसी दूसरे की बातों के प्रभाव में आकर करेंगे तो आज नहीं तो कल रोना लगभग तय है. ख़ैर, हम अपने आर्टिकल के मुख्य मुद्दे पर चलकर बात करते है, इन वजहों के लिए अगर सेक्स करना पड़े तो न करें.

आपके सभी दोस्त कर रहे हैं

ठीक है, करने दीजिये, पर जब आपके बीच बातें होतीं हैं तो आपका मज़ाक उड़ा दिया जाता है कि ये तो अभी बच्चा है ! आप बड़े हैं ये दिखाने या जताने के लिए सेक्स कभी न करें. सभी दोस्त कर रहे हैं इसलिए आपको करना ही है, तो दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है. इसके बाद आप खुश नहीं रह पाएंगे.

आपका बॉयफ्रेंड/ गर्लफ्रेंड इसके लिए दबाव बनाते हैं

दबाव में आकर कुछ भी करोगे मेरे प्यारे दोस्तों तो बाद में यहां आकर मत रोना. ऐसे काम भी अगर आप दबाव में आकर करोगे तो फ्यूचर में क्या करोगे यार! सेक्स तभी करना चाहिए जब तुम्हारे इक्षा के अनुरूप हो. दूसरे के लिए सेक्स कभी मत करो, सेक्स वर्कर नहीं हो तुम!

आप एक बार ट्राय करना चाहते हैं

कोई पोर्न फिल्म देखी उसके बाद तुम्हारे दिल में घंटी बजने लगी की कि अब तो करना ही है. अब अकेले तो कर नहीं लोगे, तो तुम्हारा दिमाग इधर उधर दौड़ना शुरू कर देगा और उस ख़ुराफ़ाती चक्कर में सेक्स मत करना. मेरी मानो तो 18-20 साल के हो गए हो तभी ट्राय टाइप का भी कुछ सोच सकते हो क्योंकि हो सकता है उसके बाद तुम इमोश्नली अपने आप को संभाल न पाओ.

आपको वो लड़का/लड़की अच्छी लगता है

अगर आपको वो लड़का या लड़की अच्छी लगती है तो सिर्फ़ इसलिए आप उसके साथ सेक्स करने को तैयार हैं तो खुद को थोड़ा समय दें. दिमाग की बत्ती जलाएं.. क्या पता आगे वो आपको अच्छा न लगे। सब्र करें.

क्या आपको उस पर पूरा भरोसा है?

यहां ज्ञान मत झाड़ना कि वो बहुत अच्छा लड़का है बहुत ही सीरियस और सीधा साधा सा है. सबको अपना आदमी गाय ही नजर आता है, हो सकता है वो सांड हो. इसलिए सेक्स करने से पहले थोड़ा सोचो समझो. इतना यकीन है कि अगर कभी तुम दोनों अलग हुए तो भी वो इस बात का प्रचार नहीं करेगा तो करो, अगर लगता है कि ऐसा हो सकता है तो सब्र करो. कई लोगों में गाना गाने की बहुत बड़ी बीमारी होती है.