सिर्फ पेंशन के लिए घरवालों ने की बुजुर्ग की हत्या, टुकड़े-टुकड़े कर बाल्टियों में भर दिया

- in अपराध

हैदराबाद । एक बेहद हृदय विदारक घटना में पत्नी और दो बच्चों ने पेंशन के लिए एक 70 वर्षीय पूर्व रेल कर्मचारी की हत्या कर दी। इसके बाद उन्होंने शव के टुकड़े-टुकड़े करके उन्हें प्लास्टिक की बाल्टियों में भर दिया।

मल्कजगिरी निवासी मारुति सुतार (70) रेलवे में मालगाड़ी का ड्राइवर हुआ करता था। साल 2000 में उसने खराब स्वास्थ्य की वजह से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। उसे 30,000 रुपये मासिक पेंशन मिलती थी। परिवार में उसकी पत्नी गंगा बाई और चार संतानें हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है और वह अपनी ससुराल में रहती है। एक बेटा 10 साल पहले घर छोड़कर जा चुका है और लापता है।

किशन के साथ पत्नी, बेटा किशन और बेटी प्रपुल्ला रहती थी। वे उनकी पेंशन पर ही आश्रित थे। कुछ दिनों से शराब के लिए पैसे मांगने पर मारुति का पत्नी और बच्चों से झगड़ा हो रहा था तो 15 अगस्त को उन्होंने रात के खाने में धतूरा मिलाकर मारुति को खिला दिया। अगले दिन मृत मिलने पर तीनों ने मिलकर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उन्हें छह प्लास्टिक की बाल्टियों में भर दिया।

घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस उपायुक्त संप्रेत सिंह ने बताया कि तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही दो चाकू, छह प्लास्टिक की बाल्टियां, दो धतूरे और किशन को खिलाए गए धतूरे का मिश्रण बरामद कर लिया गया है।