सीएम योगी आज गोरखपुर जायेगे, 55 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आ रहे हैं। उनका आगमन शनिवार को दोपहर एक बजे एमपी पालिटेक्निक में होगा। दोपहर 1.15 बजे मुख्यमंत्री सूर्यकुंड धाम मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। उसके बाद वहीं पर वह 55.30 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के साथ आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर दो बजे तक चलेगा।

रविवार की शाम वह गोरखनाथ मंदिर में जिले के अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार की सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्या सुनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। नगर निगम भी हुआ सक्रिय सूर्यकुंड धाम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को देखते हुए नगर निगम सक्रिय हो गया है। निगम ने न सिर्फ सूर्यकुंड धाम परिसर में सफाई कराई बल्कि सूर्यविहार चौराहे से लेकर सूरजकुंड धाम तक की क्षतिग्रस्त सड़कों की पैचिंग भी कराई।

महापौर सीताराम जायसवाल और नगर निगम के आला अधिकारियों ने भी मौके पर जाकर सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। रविवार की दोपहर मुख्यमंत्री सूर्यकुंड धाम मंदिर में दर्शन के अलावा विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए नगर निगम दो दिनों से सूर्यकुंड धाम परिसर में पचास कर्मचारियों को लगाकर सफाई करा रहा है। सूर्यकुंड धाम की सफाई के अलावा आसपास से अतिक्रमण भी हटाए गए। धाम के बाहरी हिस्सों और ओवरब्रिज के नीचे बहुत से लोगों ने अतिक्रमण कर दुकानें खोल ली हैं।

मुख्यमंत्री रसूलपुर, सूर्यविहार चौराहा होते हुए सूर्यकुंड धाम तक पहुंचेंगे इसलिए सड़कों की पैचिंग भी कराई जा चुकी हैं। जलभराव के कारण कई जगह सड़कें गड्ढे में तब्दील हो गई हैं। महापौर ने बताया कि सूर्यकुंड धाम के आसपास कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था जिसे हटा दिया गया है।